सूरतः फुटपाथ पर सो रहे 7 माह के बच्चे के ऊपर चढ़ी हवा में लहराती कार, मौत

कार चालक ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया की जमीं पर कोई बच्चा सोया हुआ है और उस कर चालक ने कार को बच्चे के ऊपर चढ़ा दिया और आगे निकल गया.

सूरतः फुटपाथ पर सो रहे 7 माह के बच्चे के ऊपर चढ़ी हवा में लहराती कार, मौत
(प्रतीकात्मक फोटो)

(तेजस मोदी/निर्मल त्रिवेदी)/नई दिल्लीः सूरत के वेसु वीआईपी रोड पर एक दुर्घटना में सात महीने के बच्चे की मौत हो गई. घटना के बारे में खटोदरा पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार सुबह ग्यारह बजे के समय वेसु वीआईपी रोड पर सीबी पटेल स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स के पास एक मजदूर परिवार काम कर रहा था और उनका सात महीने का बच्चा सड़क के किनारे सुलाया गया था. उसी दौरान GJ 05 RD 3011 नंबर प्लेट की कार वह से गुजरी और कार चालक ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया की जमीं पर कोई बच्चा सोया हुआ है और उस कर चालक ने कार को बच्चे के ऊपर चढ़ा दिया और आगे निकल गया.

दिल्ली: स्कूटी चला रहा था 15 साल का लड़का, हादसे में गई डेढ़ साल के मासूम की जान

इस घटना के घटने के बाद बच्चे के पिता का ध्यान उस तरफ गया जहा उसका बच्चा सोया हुआ था. इसके बाद बच्चे को कुचलने वाली कार भी रुकी, बच्चे को इलाज के लिए तुरंत ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. उसके बाद बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना की जानकारी खटोदरा पुलिस को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज किया और कार चालक पर IPC की धारा 279 ,337 ,338,304 A और MV एक्ट 177 ,184 ,134 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया ,लेकिन कार कौन चला रहा था इसके बारे में पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है.

इस घटना के बाद स्थानीय लोग इकठ्ठा होकर पुलिस थाने पहुंचे और बच्चे के परिवार के लिए न्याय की मांग करने लगे. जिसके बाद घटना की जानकारी फैलने पर पुलिस ने फिर जांच शुरू की और गाड़ी को ढूंढ निकाला. जिसके बाद पुलिस ने संदीप गुप्ता नाम के शख्स को हिरासत में लिया है, लेकिन कार संदीप गुप्ता ही चला रहा था इस मामले को लेकर अभी पुलिस को आशंका है. वहीं कई दूसरे लोग भी संदीप गुप्ता के नहीं होने की बात कर रहे हैं, लेकिन बच्चे के पिता ने कार संदीप के ही चलाने की बात कही है. बता दें जिस कार से बच्चे का एक्सीडेंट हुआ है उसके मालिक का नाम पीनल कुमार पटेल है. 

सीवान: दर्दनाक सड़क हादसे में बच्चा सहित चार की मौत, इलाके में पसरा सन्नाटा

पीनल कुमार पटेल सूरत के नामी बिल्डर राजू गीजू के परिवार का सदस्य है. वहीं जब बच्चे को अस्पताल लाया गया था तब बच्चे का इलाज भी राजू गीजू ने ही कराया था. वहीं राजू गीजू ने बच्चे के पिता से आर्थिक मदद की बात भी कही थी. जिसके बाद संशय की स्थिति बनी हुई है कि जो व्यक्ति पकड़ा गया है वही कार चला रहा था या पिता ने आर्थिक मदद के चक्कर में 7 माह के बच्चे की मौत का सौदा कर लिया.