इस कपल ने आधार कार्ड की तरह छपवाया Wedding Card, समाज को दिया यह मैसेज

कुछ दिन पहले एक कपल द्वारा शादी के आमंत्रण कार्ड पर रफाल जेट के बारे में जानकारी डालकर अनोखा कार्ड बनाया गया था

इस कपल ने आधार कार्ड की तरह छपवाया Wedding Card, समाज को दिया यह मैसेज
आमंत्रण कार्ड के जरिए समाज और देश में यह मैसेज देने की कोशिश कि है कि आधारकार्ड जैसी सुविधा से जुड़ना क्यों जरुरी है.(फाइल फोटो)

नितिन गोहिल/भावनगरः जब किसी जोड़े की शादी की तैयारियां चल रही होती हैं तो सबसे पहले शादी का invitation card छपवाया जाता है. ऐसे में सबकी कोशिश रहती है कि शादी का कार्ड सुंदर और आकर्षक हो और लोगों को पसंद आए. ऐसे में कई बार हमें कुछ अलग तरह के भी invitation card देखने को मिलते हैं. अपने शादी के कार्ड को यादगार बनाने के लिए अक्सर कपल्स कार्ड में कुछ रंग-बिरंगे फोटोज और कारीगिरी करवाते हैं, लेकिन गुजरात में हाल ही में कुछ ऐसे कार्ड्स भी सामने आए थे, जिन्हें सोशल मिडिया एप्प, वाट्सएप्प की थीम पर तैयार किया गया था. 

Aadhaar का महत्व बढ़ा, कुछ लोगों के लिए पासपोर्ट की तरह करेगा काम, जानें शर्त

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ऐसा ही एक मामला सामने आया था जिसमें एक कपल द्वारा शादी के आमंत्रण कार्ड पर रफाल जेट के बारे में जानकारी डालकर अनोखा कार्ड बनाया गया था. ज्यादातर शादियों के आमंत्रण कार्ड में शादी का समय, स्थान और अन्य जानकारियों को रंग -बिरंगे कलर में डालकर उसे आकर्षक बनाने की कोशिश की जाती है, लेकिन हाल ही में भावनगर के एक कपल ने ऐसा wedding कार्ड छपवाया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

Aadhaar की इस गलती को ठीक कराने के लिए जाना होगा UIDAI के ऑफिस

बता दें भावनगर के इस कपल ने अपने शादी के कार्ड को आधार कार्ड के रूप में छपाया है. कपल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अभी भी समाज में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने आधार कार्ड नहीं बनवाया है या फिर बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें इसकी महत्ता का अंदाजा नहीं है. हमने बस समाज को अपने इस कार्य से एक संदेश देने की कोशिश की है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग अवेयर हो सकें. कपल ने कहा कि इस आमंत्रण कार्ड के जरिए समाज और देश में यह मैसेज देने की कोशिश कि है कि आधारकार्ड जैसी सुविधा से जुड़ना क्यों जरुरी है और इसके क्या फायदे है.

AADHAAR में नाम और पता अपडेट कराना हुआ महंगा, अब लगेगा इतना चार्ज

जीवन का आधार विवाहित जीवन पर होता है और अगर विवाह का कार्ड ही आधार कार्ड के रूप में बना दिया जाए तो लोगों में आधार को लेकर काफी जागरुकता फैल सकती है. इसी विचार को ध्यान में रखते हुए भावनगर में रहने वाले एक परिवार ने कुछ दिन पहले अपनी बेटी की शादी के लिए शादी का निमंत्रण कार्ड भारत के हर नागरिक के लिए अनिवार्य और जरुरी आधार कार्ड की थीम में छपवायाआपको बता दें कि आधार वाले इस निमंत्रण कार्ड में आधार नंबर की जगह पर शादी की तारीख ,महीना और साल दिया गया था. सरकार सभी जरूरी चीजों को आधार से जोड़ने की सलाह दे रही है.