VIDEO: चित्तौड़गढ़ में बाढ़ से बिगड़े हालात, सीएम ने किया हवाई सर्वेक्षण
Advertisement
trendingNow1574214

VIDEO: चित्तौड़गढ़ में बाढ़ से बिगड़े हालात, सीएम ने किया हवाई सर्वेक्षण

सीएम गहलोत ने सबसे ज्यादा बारिश से प्रभावित इलाकों में सरकार की ओर से चलाए जा रहे राहत बचाव कार्यों की समीक्षा की.

प्रशासन बाढ़ की स्थिति को लेकर लगातार नजर बनाए हुए है.

चित्तौड़गढ़: राजस्थान में भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया जिसके कारण प्रदेश के कई इलाकों बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. हालांकि, प्रशासन बाढ़ की स्थिति को लेकर लगातार नजर बनाए हुए है. इसी कड़ी में सोमवार को अशोक गहलोत ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होने रावतभाटा उपखंड क्षेत्र राणा प्रताप सागर के बहाव क्षेत्र को देखा. वहीं, इस सर्वेक्षण में सीएम गहलोत के साथ यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल आपदा मंत्री भंवरलाल मेघवाल भी मौजूद रहे. 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को ही बाढ़ की स्थिथि का जायजा लेने के लिए सीएमओ में एक हाईलेवल बैठक बुलाई थी. बैठक में सीएम गहलोत ने सबसे ज्यादा बारिश से प्रभावित इलाकों में सरकार की ओर से चलाए जा रहे राहत बचाव कार्यों की समीक्षा की. जलभराव के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने तत्काल राहत कार्य शुरू करने के अधिकारियों को निर्देश दिए. साथ ही, बारिश प्रभावित इलाकों में मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ और अन्य राहत एजेंसियों को भेजने के आदेश भी दिए. 

 

साथ ही, सीएम गहलोत ने निर्देश दिए हैं कि धौलपुर में आवश्यकता होने पर प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए. बारिश प्रभावित जिलों के प्रभारी सचिव को हालात का जायजा लेने और राहत कार्यों की निगरानी के भी निर्देश दिए थे.  वहीं, इस बैठक में आपदा प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, मुख्य सचिव डी बी गुप्ता, शासन सचिव जल संसाधन और शासन सचिव आपदा प्रबंधन समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे. 

आपको बता दें कि लगातार हो रही बारिश और नदियों में बांध से छोड़े जाने वाले पानी से कई जिलों में हालात बिगड़ गए हैं. बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा कोटा, बांसवाड़ा, झालावाड़, प्रतापगढ़, पाली और धौलपुर में हालात खराब हैं.

Trending news