आंध्र प्रदेश: YSRCP की पूर्व सांसद कोथापल्ली गीता ने थामा बीजेपी का दामन

गीता 2014 में वाईएसआरसीपी के टिकट पर लोकसभा के लिए चुनी गईं थीं. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले गीता तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) से टिकट पाना चाह रही थीं.

आंध्र प्रदेश: YSRCP की पूर्व सांसद कोथापल्ली गीता ने थामा बीजेपी का दामन
गीता की पार्टी ने अप्रैल में हुए चुनावों में कुछ विधानसभा सीटों व लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन असफल रही.

नई दिल्ली: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) की पूर्व सांसद कोथापल्ली गीता मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं. गीता आंध्र प्रदेश के अराकू से सांसद थीं. गीता, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व महासचिव राम माधव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं. गीता ने बीते साल जन जागृति पार्टी बनाई थी.

गीता 2014 में वाईएसआरसीपी के टिकट पर लोकसभा के लिए चुनी गईं थीं. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले गीता तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) से टिकट पाना चाह रही थीं. जब यह स्पष्ट हो गया कि उन्हें टीडीपी का टिकट नहीं मिलेगा तो उन्होंने सामाजिक न्याय के नारे के साथ जन जागृति पार्टी बनाई.

गीता की पार्टी ने अप्रैल में हुए चुनावों में कुछ विधानसभा सीटों व लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन असफल रही. गीता ने विशाखापत्तनम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार गईं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.