Breaking News
  • एनसीबी ने कल सुबह 11:30 बजे श्रुति मोदी और जया शाह को पूछताछ के लिए बुलाया है.
  • सूत्रों के मुताबिक इन दोनों से पूछताछ के बाद सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह को बुलाया जाएगा

Sushant Suicide Case: CBI जांच से महाराष्ट्र सरकार ने किया इनकार, भड़के बिहार के मंत्री

ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा ने कहा है कि सुशांत सिंह का परिवार अगर CBI जांच कराना चाहता है तो बिहार सरकार उसके लिए पूरी कोशिश करेगी. 

Sushant Suicide Case: CBI जांच से महाराष्ट्र सरकार ने किया इनकार, भड़के बिहार के मंत्री
(फाइल फोटो)

ब्रिजेश मिश्रा, पटना: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड मामले में परिवार द्वारा पटना में मंगलवार को एफआईआर दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई पहुंची हुई है. सुशांत के परिवार ने मामले की CBI जांच की मांग की है. जबकि महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले को CBI को जांच देने से इनकार कर दिया है. इस पूरे मामले पर बिहार सरकार का कहना है कि अगर सुशांत का परिवार CBI जांच चाहता है तो हम इसके लिए पूरी कोशिश करेंगे. 

ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा ने कहा है कि सुशांत सिंह का परिवार अगर CBI जांच कराना चाहता है तो बिहार सरकार उसके लिए पूरी कोशिश करेगी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को ईगो छोड़ देना चाहिए. सब का मकसद एक होना चाहिए कि परिवार को कैसे न्याय मिले.

ये भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में BSP अध्यक्ष मायावती ने भी CBI जांच की मांग की

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के बयान से नहीं लगता कि मुंबई पुलिस, बिहार पुलिस को जांच में मदद करेगी. बिहार पुलिस सही दिशा में काम कर रही है. मंत्री ने कहा कि पूरे मामले से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अवगत हैं. उनका कहान है कि सुशांत के परिवार वालों को लगा होगा कि उनकी बात मुंबई पुलिस नहीं सुन रही है. तभी तो उन्होंने बिहार पुलिस से संपर्क किया. 

झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वालों को त्वरित न्याय मिले और बिहार पुलिस उसी दिशा में काम कर रही है.

दरअसल, सुशांत मामले में मुंबई पुलिस द्वारा सिर्फ एडीआर दर्ज किया गया है यानी Accidental Death Report (ADR) जो एफआईआर नहीं है, जबकि बिहार पुलिस ने इस मामले में पहली बार एफआईआर दर्ज की है, जिससे अब सीबीआई (CBI) के पास यह मामला जाने का रास्ता खुल गया है, क्योंकि बिना एफआईआर दर्ज हुए यह मामला सीबीआई के पास नहीं जा सकता था.

महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले को CBI को जांच देने से इनकार कर दिया है. महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने Zee News को बताया, 'सुशांत केस में पहले ही दिन से महाराष्ट्र पुलिस और मुंबई पुलिस पूरी तरह से इसकी जांच कर रही है. जो-जो बातें सामने आई हैं, वो ऑन रिकॉर्ड लेकर उसका पूरा इंवेस्टिगेशन मुंबई पुलिस की तरफ से चल रहा है और ऐसे में ये मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस लगातार यहां काम कर रही है. मुंबई पुलिस और महारष्ट्र पुलिस का नाम पूरे देश में है.'