J&K: होली पर आतंकियों की नापाक हरकत, सोपोर में ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी घायल

हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. हमलावरों की तलाश की जा रही है.

J&K: होली पर आतंकियों की नापाक हरकत, सोपोर में ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी घायल
आतंकियों ने सोपोर में ग्रेनेड से हमला किया है.

श्रीनगर: होली (Holi 2019) पर भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. गुरुवार को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के सोपोर में ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. हमलावरों की तलाश की जा रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका. उन्होंने बताया कि विस्फोट में डांगीवाचा थाना के प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गये. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान शुरू किया है.

मालूम हो कि बुधवार (20 मार्च) को अलगाववादियों की ओर से यहां एक युवक की मौत के विरोध में बुलाए गए बंद से कश्मीर घाटी में जनजीवन प्रभावित रहा. युवक की पुलिस हिरासत में सोमवार को मौत हो गई थी. दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा से गिरफ्तार किए जाने के तीन दिन बाद श्रीनगर में पुलिस हिरासत में रिजवान असद पंडित (28) की मौत हो गई.

युवक की हिरासत में मौत की निंदा कश्मीर के राजनीतिक व सामाजिक हलकों में की गई. युवक एक निजी स्कूल में शिक्षक था. अधिकारियों ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 176 के तहत मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं.

दुकानें, सार्वजनिक परिवहन व दूसरे व्यापारिक व शैक्षिक संस्थान श्रीनगर शहर में व घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों में बंद रहे. श्रीनगर शहर में इक्का-दुक्का वाहन चले. अंतर-जिला परिवहन बंद रहे.

अधिकारियों ने घाटी में कानून व व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस व अर्धसैनिक बलों की भारी संख्या में तैनाती की है. दक्षिण कश्मीर के जिलों में मोबाइल व इंटरनेट सुविधाएं निलंबित की गई है, जबकि घाटी के अन्य हिस्सों में इसकी गति में कमी की गई है.