श्रीनगर आतंकी हमला: लश्‍कर से जुड़े संगठन का हाथ, PoK में रची गई साजिश
Advertisement
trendingNow11047003

श्रीनगर आतंकी हमला: लश्‍कर से जुड़े संगठन का हाथ, PoK में रची गई साजिश

पुलिस के मुताबिक हमला सोमवार शाम को पंथा चौक इलाके के जेवान में हुआ. अधिकारियों ने बताया कि हमले में 14 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनमें से 2 जवान शहीद हो गए हैं. 

जवानों की बस पर आतंकियों ने की फायरिंग

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है. श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवान में पुलिस बस पर आतंकवादियों ने की गोलीबारी जिसमें 14 जवान घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक इनमें से 2 जवान शहीद हो गए हैं. हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े संगठन कश्मीर टाइगर्स का हाथ बताया जा रहा है. साथ ही पाकिस्तानी आतंकी भी हमले में शामिल हो सकते हैं.

  1. श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला
  2. पुलिस की बस पर की गई फायरिंग
  3. हमले में पुलिस के 2 जवान शहीद

ISI ने रची थी हमले की साजिश

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक 21 सितंबर को PoK के मुज्जफराबाद में ISI और आतंकी गुटों के बीच बैठक हुई थी. बैठक में आतंकी गुटों से कहा गया था कि नये नाम से गुट बनाकर कश्मीरी लोगों के साथ साथ जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना पर हमले किए जाएं. इस बैठक में लश्कर और जैश समेत 200 आतंकी हुए थे शामिल थे और ऐसे हमले को लेकर पहले ही खुफिया एजेंसियों की ओर से चेतावनी दी गई थी.

पीएम मोदी ने श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद जवानों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले के बारे में जानकारी मांगी है. साथ ही शहीद जवानों के परिवारों को अपनी ओर से सांत्वना दी है. पीएम मोदी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अबदुल्ला ने भी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है.

पुलिस की बस पर की फायरिंग

कश्मीर पुलिस की ओर से बताया गया कि इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आतंकियों ने जिस जगह वारदात को अंजाम दिया वहां हर तरफ कांच की टुकड़े बिखरे हुए थे क्योंकि फायरिंग में बस की शीशे टूट गए. बताया जा रहा है कि पुलिस की बस मुख्यालय की ओर जा रही थी. जान गंवाने वालों में सशस्त्र पुलिस का एक ASI भी शामिल है. अब तक हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं है.

fallback

ये भी पढ़ें: ओमिक्रॉन के खतरे के बीच डेल्टा के नए वेरिएंट की दस्तक, चीन में मिला पहला केस

सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार शाम को पंथा चौक इलाके के जेवान में हुई. अधिकारियों ने बताया कि हमले में कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है. अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि घायल जवानों की इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. घटना के तुरंत बाद CRPF का दस्ता और जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. घाटी में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के मामले लगातार बढ़ गए हैं और सेना से लेकर पुलिस के जवानों को निशाना बनाया जा रहा है. इससे पहले बीएसएफ के जवानों पर भी आतंकी हमला हुआ था.

LIVE TV

Trending news