बजट 2019 पर देश की हस्तियों ने ट्विटर पर दी प्रतिक्रिया

बजट के आंकड़ों पर बात करने से पहले यह स्पष्ट है कि अगर कोई पूछता है कि ‘पीयूष गोयल का जोश कितना हाई था’? तो उत्तर पर कोई संदेह नहीं होगा.’’

बजट 2019 पर देश की हस्तियों ने ट्विटर पर दी प्रतिक्रिया
फाइल फोटो

नई दिल्लीः लोकसभा में कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को 2019-20 का अंतरिम बजट पेश किया. बजट प्रस्तुति के बाद विभिन्न महत्वपूर्ण लोगों की ट्विटर पर आईं प्रतिक्रियाएं इस प्रकार रहीं. अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री : अंतरिम बजट सरकार के लिए पिछले पांच साल में कामकाज के आत्मनिरीक्षण और लोगों के सामने तथ्य रखने का अवसर है. बजट निसंदेह विकास समर्थक, वित्तीय रूप से दूरदर्शी, किसान-गरीब हितैषी और भारतीय मध्यम वर्ग की खरीद क्षमता को बढ़ाने वाला है.

सुरेश प्रभु, केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री : निश्चित रूप से जनता के लिए जनता का बजट. इसमें हमारे समृद्ध देश के तीन मुख्य घटकों- जनता, प्रगति और समृद्धि का ध्यान रखा गया है. यह बजट हमें 2022 तक नये भारत की ओर बढ़ाएगा. हम अपना सर ऊंचा करके आजादी के 75 वर्षों का जश्न मनाएंगे.

पी चिदंबरम, राज्यसभा सदस्य और पूर्व वित्त मंत्री : कांग्रेस की इस घोषणा की नकल करने के लिए अंतरिम वित्त मंत्री का आभार कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है. यह ‘वोट ऑन एकाउंट’ (लेखानुदान का प्रस्ताव) नहीं है, बल्कि ‘एकाउंट ऑन वोट’ (वोट का हिसाब किताब) है.

हर्ष गोयनका, आरपीजी एंटरप्राइजेस: प्रतिक्रियाएं: भाजपा की -गरीब हितैषी, किसान हितैषी जिसके जबरदस्त सुधार कार्यों से पूरे समाज को फायदा हो रहा है. विपक्ष की प्रतिक्रिया-गरीब विरोधी, लोक-लुभावन, यानी अमीरों के लिए. सोच और गंभीरता की कमी. नौकरी कैसे आएंगी? सीआईआई/फिक्की/कारोबारी की प्रतिक्रिया- अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगा. ‘जोश’ से भरा. आनंद महिंद्रा, उद्योगपति: बजट के आंकड़ों पर बात करने से पहले यह स्पष्ट है कि अगर कोई पूछता है कि ‘पीयूष गोयल का जोश कितना हाई था’? तो उत्तर पर कोई संदेह नहीं होगा.’’