close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को होगी, एजेंडे में शामिल होंगे कई मुद्दे

पहली बैठक 25 जून के लिए निर्धारित थी लेकिन राजस्थान भाजपा प्रमुख एवं राज्य सभा सदस्य मदन लाल सैनी की मृत्यु के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था

भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को होगी, एजेंडे में शामिल होंगे कई मुद्दे
कई दशकों में ऐसा पहली बार होगा, जब भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पार्टी की बैठक में मौजूद नहीं होंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: संसद के मौजूदा सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक मंगलवार (दो जुलाई) को होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने लगभग 380 सांसदों के लिए इसमें एजेंडा तय करने की उम्मीद है. संसद में भाजपा सांसदों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है. बैठक में मौजूदा सत्र की अहमियत का जिक्र करने के अलावा प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए मई में शपथ लेने के बाद उनकी सरकार द्वारा लिए गए अहम फैसलों का भी उल्लेख किया जा सकता है. लोकसभा चुनाव के बाद संसद के मौजूदा सत्र में भाजपा नीत राजग सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी.

हालांकि, बैठक के एजेंडे के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन पीएम मोदी के किसी अंतरराष्ट्रीय दौरे से वापस आने के बाद संसदीय दल की बैठक में उनके अभिवादन की परंपरा रही है. कई दशकों में ऐसा पहली बार होगा, जब भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पार्टी की बैठक में मौजूद नहीं होंगे. दरअसल, पार्टी ने हालिया लोकसभा चुनाव में उन्हें इस आधार पर टिकट नहीं दिया था कि वे पार्टी द्वारा निर्धारित 75 वर्ष की आयुसीमा को पार कर गए हैं. 

पहली बैठक 25 जून के लिए निर्धारित थी लेकिन राजस्थान भाजपा प्रमुख एवं राज्य सभा सदस्य मदन लाल सैनी की मृत्यु के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 303 सीटों पर जीत हासिल की थी.