Naxalites Encounter: 38 लाख के इनामी 3 नक्सली एनकाउंटर में ढेर, C60 फोर्स को मिली बड़ी कामयाबी
Advertisement
trendingNow11675336

Naxalites Encounter: 38 लाख के इनामी 3 नक्सली एनकाउंटर में ढेर, C60 फोर्स को मिली बड़ी कामयाबी

Gadchiroli Naxalites Encounter: गढ़चिरौली (Gadchiroli) में 38 लाख के इनामी 3 नक्सली मुठभेड़ में मार गिराए गए हैं. सर्च ऑपरेशन कर रही पुलिस टीम पर नक्सलियों ने फायरिंग की, जिसके बाद वो जवाबी कार्रवाई में मारे गए.

Naxalites Encounter: 38 लाख के इनामी 3 नक्सली एनकाउंटर में ढेर, C60 फोर्स को मिली बड़ी कामयाबी

Maharashtra Naxalites Encounter: महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में 38 लाख के इनामी 3 नक्सली (Naxali) एनकाउंटर में ढेर कर दिए गए हैं. नक्सलियों को मार गिराने में महाराष्ट्र पुलिस की C60 फोर्स को कामयाबी मिली है. गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने बताया कि अहेरी तहसील के मन्ने राजाराम इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. मुठभेड़ रविवार शाम करीब 6 बजे हुई. मारे गए नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का इनाम था. पुलिस ने नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

C60 फोर्स की बड़ी कामयाबी

गढ़चिरौली में 3 नक्सलियों के ढेर होने की घटना पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस की C60 फोर्स ने गढ़चिरौली में मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है और इस कदम के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं. लगातार हमारे सी60 के जवान और फोर्स बड़ी बहादुरी दिखा रहे हैं. हम गढ़चिरौली का विकास कर सकते हैं. आज मैं वहां जा रहा हूं. मैं दक्षिण और उत्तर दोनों क्षेत्रों में जाऊंगा और वहां रहूंगा. गढ़चिरौली के विकास के लिए यह बहुत जरूरी है कि वहां कानून बने.

ऐसे हुआ नक्सलियों का एनकाउंटर

गढ़चिरौली के एसपी नीलोत्पल ने बताया कि पुलिस को खबर मिली थी कि नक्सलियों के पेरिमिली और अहेरी दलम के मेंबर माने राजाराम और पेरिमिली सशस्त्र चौकी के बीच जंगल के एरिया में डेरा डाले हुए हैं. उन्होंने आगे बताया कि इस इनपुट के आधार पर एक्शन लेते हुए पुलिस के सी-60 फोर्स की दो यूनिट जंगल इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजी गईं.

पुलिस टीम ने की जवाबी कार्रवाई

एसपी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने हमारी टीम पर गोलियां चलाईं, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ में तीनों नक्सली मारे गए. उनके शव बरामद किए गए हैं. साथ ही हथियार और अन्य चीजें भी बरामद हुई हैं. शुरुआती जांच में मृतकों में से एक की पहचान पेरिमिली दलम के कमांडर बिटलू मदावी के रूप में हुई है. वहीं, दो अन्य की पहचान पेरिमिली दलम के वासु और अहेरी दलम के श्रीकांत के तौर पर हुई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

जरूरी खबरें

दिल्ली समेत इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, जानें ताजा मौसम अपडेट
फर्जी IAS ने कई लोगों को लगाया चूना, पुलिस भी रह गई दंग
यूपी निकाय चुनाव तय करेगा लोकसभा चुनाव की राह? अखिलेश ने भाजपा पर बोला बड़ा हमला
'हिंदू को बिखरने नहीं दूंगा', बागेश्वर सरकार ने फिर हिन्दुओं की कराई घर वापसी
मुगल हरम का 'वियाग्रा' था 'आम', औरंगजेब से है ये खास कनेक्शन
The Kerala Story पर भड़के CM पिनराई विजयन, आरएसएस पर बोला हमला, सुनाई खरी-खरी
Watch: कैसे होती है PM के 'मन की बात' की तैयारी? सामने आया वीडियो
ट्रेन की टिकट का झोल समझना है भारी, वेटिंग टिकट ही होती है 7 तरह की, जानें बारीकी
काली मां के साथ यूक्रेन ने ऐसा सलूक क्यों किया? आक्रोश झेल नहीं पाई जेलेंस्की सरकार
6 बार के सांसद, यूपी का कद्दावर राजपूत चेहरा, क्यों BJP में अजेय हैं बृजभूषण सिंह?

 

Trending news