तिरुमला यात्रा के दौरान बेहोश हुई महिला तो पीठ पर लादकर 6 Km तक चला कॉन्स्टेबल, बचाई जान
Advertisement
trendingNow1814733

तिरुमला यात्रा के दौरान बेहोश हुई महिला तो पीठ पर लादकर 6 Km तक चला कॉन्स्टेबल, बचाई जान

महिला को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी और सर्जरी की वजह से पैरों में भी दिक्कत थी. वह आंध्र प्रदेश के तिरुमला मंदिर जा रही थीं और 18 किलोमीटर लंबे रास्ते में चढ़ाई करते वक्त बेहोश हो गईं. 

तिरुमला यात्रा के दौरान बेहोश हुई महिला तो पीठ पर लादकर 6 Km तक चला कॉन्स्टेबल, बचाई जान

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में ऑन ड्यूटी कॉन्स्टेबल की सूझ-बूझ और काम के प्रति ईमानदारी की वजह से एक महिला की जान बच गई. 58 वर्षीय ये महिला तिरुमला मंदिर (Tirumala Temple) जाने के रास्ते में ​बेहोश हो गई थी. कॉन्स्टेबल ने महिला को कंधे पर उठाया और 6 किलोमीटर पैदल चलकर उसे गोदावरी जिले के अस्पताल पहुंचाया. यहां तुरंत ​मेडिकल सहायता मिलने की वजह से महिला की जान बचाई जा सकी.

6 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल 

महिला को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी और सर्जरी की वजह से पैरों में भी दिक्कत थी. वह आंध्र प्रदेश के तिरुमला मंदिर (Tirumala Temple) जा रही थीं और 18 किलोमीटर लंबे रास्ते में चढ़ाई करते वक्त बेहोश हो गईं. 

कॉन्स्टेबल शेख अरशद (Sheikh Arshad) तुरंत वहां पहुंचे और उन्हें अपने कंधे पर उठा लिया. दुर्गम रास्ते में 6 किलोमीटर पैदल चलकर महिला को अस्पताल पहुंचाया. इस बीच में वह हर 3 से 4 मिनट में रुक कर महिला को फल खिलाते, जो उनके पास पहले से थे. 

किसानों से संवाद के दौरान PM Modi ने क्या-क्या कहा, यहां जानें उनके संबोधन की बड़ी बातें

6 किलोमीटर का रास्ता तय करने के बाद उन्हें एक पूर्व विधायक की कार मिली जिससे महिला को अस्पताल पहुंचाया गया.  

हर तरफ से मिल रही तारीफ

कॉन्स्टेबल को इसके लिए हर तरफ से तारीफ मिल रही है. आंध्र प्रदेश के शीर्ष पुलिस अधिकारी गौतम सवांग ने भी सेंस ऑफ ड्यूटी के लिए उनकी तारीफ की है.

बता दें कि तिरुमला मंदिर पहाड़ी पर स्थित है. यहां आने वाले श्रद्धालु कई बार वाहन का रास्ता छोड़, चढ़ाई वाला रास्ता चुनते हैं. ये रास्ता काफी दुर्गम है और एक वक्त में इस रास्ते से एक ही व्यक्ति जा सकता है.

Trending news