UP: खेत में सो रहे किसान की धारदार हथियार से हत्या, जमीन विवाद हो सकती है वारदात की वजह
Advertisement

UP: खेत में सो रहे किसान की धारदार हथियार से हत्या, जमीन विवाद हो सकती है वारदात की वजह

बांदा जिला पुलिस ने दावा किया है कि जल्‍द ही हत्‍या की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा. 

मृतक रामदीन की हत्‍या की जांच कर रही पुलिस टीम उन सभी संभावनाओं को तलाश रही है, जो हत्‍या की वजह बन सकती हैं. (फाइल फोटो)

बांदा: उत्‍तर प्रदेश के बांदा जिले के फतेहगंज इलाके में एक किसान की धारदार हथियार से हमला कर हत्‍या कर दी गई है. जिस समय हत्‍या की वारदात को अंजाम दिया गया, उस समय किसान अपने खेत में बैलगाड़ी पर सो रहा था. मौके पर पहुंची फतेहगंज थाना पुलिस ने पोस्‍टमार्टम कराने के बाद किसान का शव परिजनों को सौंप दिया है. प्रारंभिक जांच में एक जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद की बात सामने आई है. पुलिस ने हत्‍या का मामला दर्ज अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. 

  1. बांदा के फतेहगंज कस्‍बे का है मामला
  2. खेत में सो रहे किसान की हुई है हत्‍या
  3. जमीन विवाद हो सकता है हत्‍या की वजह

बांदा जिला के अपर पुलिस अधीक्षक भरत कुमार पाल ने बताया कि मृतक किसान की पहचान रामदीन (40) के रूप में की गई है. रामदीन मूल रूप से फतेहगंज कस्‍बे का रहने वाला है. वारदात के दौरान वह अपने खेत में बनी झोपड़ी के बाहर बैलगाड़ी में सो रहा था. इसी दौरान, अज्ञात हमलावरों ने उस पर धारदार हथियार से कई वार किए. जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, इस वारदात के बाबत, मृतक के परिजनों ने फतेहगंज थाना पुलिस को सूचना दी.

यह भी पढ़े: तालाब में डूब रही बच्ची को बचाने के प्रयास में दो बच्चों की डूबने से मौत

उन्‍होंने बताया कि हत्‍या की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मियो को मौके के लिए रवाना किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए रवाना किया. वहीं, परिजनों के बयान के आधार पर हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्‍होंने बताया कि पुलिस हत्‍या की वजह जानने को लेकर स्‍थानीय लोगों सहित परिजनों से पूछताछ कर रही है. अब तक की पूछताछ में एक जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद की बात सामने आई है. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि हत्‍या की वजह कहीं यह जमीन विवाद तो नहीं. 

अपर पुलिस अधीक्षक भरत कुमार पाल के अनुसार, मृतक रामदीन की हत्‍या की जांच कर रही पुलिस टीम उन सभी संभावनाओं को तलाश रही है, जो हत्‍या की वजह बन सकती हैं. बांदा जिला पुलिस ने दावा किया है कि जल्‍द ही हत्‍यारों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news