Bareilly News: बहराइच के बाद बरेली में भेड़िये का अटैक, पिता पर हमला, बचाने आए बेटे का हाथ चबा डाला
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2435572

Bareilly News: बहराइच के बाद बरेली में भेड़िये का अटैक, पिता पर हमला, बचाने आए बेटे का हाथ चबा डाला

Bareilly Wolf Attack: बहराइच के बाद अब बरेली में खूंखार भेड़िये ने दस्तक दे दी है. जिससे लोग डर के साये में हैं. ताजा मामला वाबगंज तहसील क्षेत्र के गांव भानपुर का है. जहां सोमवार रात पिता और बेटे पर भेड़िये ने घर में घुसकर हमला कर दिया. क्या है पूरा मामला पढ़िए.

Bareilly Wolf Attack

Bareilly Wolf Attack: इन दिनों बहराइच में तो आदमखोर भेड़िया आतंक का पर्याय बना ही हुआ है. अब बरेली में भी खूंखार भेड़िये ने दस्तक दे दी है. ताजा मामला वाबगंज तहसील क्षेत्र के गांव भानपुर का है. जहां सोमवार रात भेड़िया एक घर में घुस गया और किसान पर हमला कर दिया. जब भेड़िये को पिता पर अटैक करते किसान के बेटे ने देखा तो बचाने के लिए आगे बढ़ा. फिर पिता को बचाने आए बेटे का हाथ आदमखोर चबा गया, जिससे दोनों जख्मी हो गए. 

क्या कह रहा है वन विभाग?
जहां एक ओर ग्रामीणों का दावा है कि ये हमला भेड़िये ने किया है. वहीं, वन विभाग की टीम सियार होने की बात कही है और एडवाइजरी भी जारी की गई है. दरअसल, सूचना मिलने के बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची थी. इसके बाद टीम रातभर कॉम्बिंग करती रही, लेकिन भेड़िये का कोई पता नहीं चला. खेतों में पगचिन्हों को देखने के बाद वन विभाग की टीम इसे सियार बता रही है. साथ ही ग्रामीणों को रात में अकेले घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है.

क्या है पूरा मामला?
पुष्पेंद्र की मानें तो सोमवार रात 10 बजे उनके पिता प्रेम सिंह (55) घर के बाहर से घर में घुसने जा रहे थे. तभी भेड़िये ने उन पर हमला कर दिया. वह बचने के लिए घर के अंदर भागे तो भेड़िया भी घर में घुस आया और उन्हें आंगन में गिरा दिया. चेहरे और शरीर के कई अन्य हिस्सों पर दांतों से काटकर उन्हें घायल कर दिया. 

बचाने आए बेटे पर भी अटैक
पुष्पेंद्र जब अपने पिता को बचाने पहुंचे तो आदमखोर उनका हाथ भी चबा गया. जिसके बाद चीख पुकार मच गई. फिर ये शोर सुनकर मोहल्ले के कई लोग लाठी-डंडा लेकर मौके पर पहुंच गए औ उन्होंने बमुश्किल भेड़िये को खदेड़ा. तब जाकर पिता और बेटे की जान बच पाई. इसके बाद आनन-फानन में परिजन किसान को एंबुलेंस से नवाबगंज ले गए. जहां से उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

वन विभाग की ए़डवाइजरी
जंगली जानवरों के हमलों को देखते हुए वन विभाग ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस एडवाइजरी में अफवाहों से बचने की सलाह दी गई है. साथ ही वन्यजीव दिखाई देने पर विभाग को सूचना देने को कहा गया है. इस एडवाइजरी में कहा गया है कि रात में अकेले घर से बाहर न निकलें. जरूरी होने पर समूह में जाएं. टॉर्च और डंडा साथ रखें. घर के आस-पास पर्याप्त रोशनी रखें. बुजुर्गों और बच्चों को घर से अकेले न निकलने दें. रात को खुले में न सोएं और घर का दरवाजा बंद रखें. वीरान जगह पर अकेले न जाएं. वन्यजीवों को उकसाने की कोशिश न करें.

यह भी पढ़ें: Bahraich Wolf Attack: सर्च ऑपरेशन के दौरान ड्रोन कैमरे में कैद हुआ 'लंगड़ा सरदार', नरभक्षी भेड़िया के चलते दहशत में जी रहे लोग

Trending news