close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीली बत्ती लगी कार में फर्जी आईपीएस शान से पहुंचा थाने, शक होने पर पुलिस ने दबोचा

फर्जी आईपीएस प्रशांत थाने परिसर में नीली बत्ती लगी कार में आया और थाने में तैनात इंस्पेक्टर ऋषिकांत शुक्ला से एनकाउंटर से जुड़े सवाल पूछने लगा.

नीली बत्ती लगी कार में फर्जी आईपीएस शान से पहुंचा थाने, शक होने पर पुलिस ने दबोचा
पुलिस की पकड़ में आया फर्जी आईपीएस...

कानपुर: कानपुर देहात जिले के अकबरपुर में एक फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बुधवार रात 31 वर्ष के प्रशांत शुक्ला को गिरफ्तार किया गया. वह खुद को वर्ष 2012 बैच का आईपीएस अफसर बताते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के दिल्ली कार्यालय में तैनात होने का झूठा दावा करता था. 

फर्जी आईपीएस प्रशांत थाने परिसर में नीली बत्ती लगी कार में आया और थाने में तैनात इंस्पेक्टर ऋषिकांत शुक्ला से एनकाउंटर से जुड़े सवाल पूछने लगा. आईपीएस की वर्दी पहने प्रशांत इंस्पेक्टर पर रौब गांठने लगा. बातचीत के दौरान इंस्पेक्टर ऋषिकांत को कुछ शक हुआ. जब उससे उसकी भर्ती, प्रशिक्षण, चयन ग्रेड, बैज आदि के बारे में पूछा गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. संदेह गहराने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी आईपीएस कानपुर सिटी के कल्याणपुर थाना एरिया स्थित केशवपुरम का रहने वाला है. पुलिस ने उसकी सगी बुआ के लड़के को भी धर दबोचा. पुलिस ने बताया कि शुक्ला के कब्जे से पुलिस की वर्दी, फर्जी पहचान पत्र और नीली बत्ती लगी कार एवं पुलिस का लोगो और आईपीएस का बैज बरामद किया गया है.