Kanpur News: 100 किलो लोहे का टुकड़ा, साबरमती एक्सप्रेस को पलटाकर सैकड़ों की जान लेने की थी साजिश का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2402962

Kanpur News: 100 किलो लोहे का टुकड़ा, साबरमती एक्सप्रेस को पलटाकर सैकड़ों की जान लेने की थी साजिश का खुलासा

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 16 अगस्त को हुए साबरमती एक्सप्रेस रेन हादसे में एक बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है. रेलवे की SAG टीम की जांच में हादसे का चौंकाने वाला कारण ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Kanpur News

Kanpur News/प्रवीण पांडे: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 16 अगस्त को हुए साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय रेलवे की SAG टीम द्वारा की जा रही जांच में चौंकाने वाला कारण का पता लगा है. SAG टीम की जांच के अनुसार हादसे से पहले साबरमती ट्रेन एक 100 किलो के लोहे के टुकड़े से टकराई थी. इसी वजह साबरमती एक्सप्रेस ट्रैक से डिरेल हो गई थी. 

कल यात्रियों के बयान होंगे दर्ज
कानपुर साबरमती एक्सप्रेस के डिरेल होने की जांच में लगी रेलवे की SAG टीम कर रही थी. हालांकि जांच के दौरान अब तक कोई भी यात्री टीम के पास अपने बयान दर्ज करवाने के लिए नहीं पहुंचा है. टीम के अनुसार वह कल तक यात्रियों के बयान लेने का इंतजार करेगी. हादसे की जांच कर रही टीम ने अब तक रेलवे के 37 कर्मियों के बयान दर्ज किया है. आपको बता दें कि SAG की पांच सदस्य टीम जांच रिपोर्ट उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को सौंपेगी.

26 साल पुराना है टुकड़ा
दरअसल, कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के डिरेल होने के मामले में जांच तेज हो गई है. रेलवे विभाग की जांच में पाया गया है की रेल की पटरी पर भारी टुकड़ा ट्रैक पर रखा गया था. इसी के कारण यह हादसा हुआ था. इसके साथ ही जांच में यह भी पाया गया कि 100 किलो का टुकड़ा तकरीबन 26 साल पुराना है. रेलवे पूरे मामले में हादसे के पीछे की वजह तलाश में लगातार जुटा है और लोगों से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें - एक दुपट्टे से लटकी मिलीं 2 लड़कियों की लाश, फर्रुखाबाद में जन्माष्टमी की रात हुआ कांड

यह भी पढ़ें - बड़बोले सपा नेता के निर्माणाधीन शॉपिंग पर चला बुलडोजर, PM Modi के खिलाफ उगला था जहर

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news