Lucknow News: एशिया का सबसे बड़ा पार्क अब देर रात तक खुलेगा, बढ़ाई गई एंट्री की समयसीमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2416615

Lucknow News: एशिया का सबसे बड़ा पार्क अब देर रात तक खुलेगा, बढ़ाई गई एंट्री की समयसीमा

Janeshwar Mishra Park IN Lucknow: लखनऊ गोमतीनगर विस्तार में स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क (Janeshwar Mishra Park Lucknow) पहले से ज्यादा समय तक लोग घूम फिर सकेंगे. आइए देखें नई समयसारणी क्या है.

Janeshwar Mishra Park,Lucknow

लखनऊ: गोमती नगर विस्तार स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क घूमने जाने वालों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल अब यहां पर लोग ज्यादा देर तक सैर कर पाएंगे. इसके लिए पार्क के खुलने और बंद होने के समय में लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार द्वारा संशोधन किया गया है. अब पार्क खुलने की समय सीमा एक घंटे के लिए बढ़ा दी गई है. नई व्यवस्था के अंतर्गत जनेश्वर मिश्र पार्क सुबह के 5 से लेकर रात 10 बजे तक खुला रखा जाएगा. 

पहले ये थी व्यवस्था 
लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव विवेक श्रीवास्तव ने इस संबंध में और जानकारी दी है. विवेक श्रीवास्तव के मुताबिक जनेश्वर मिश्र पार्क में मौजूदा समय में प्रचलित व्यवस्था के अंतर्गत गर्मी के मौसम में सुबह 5 से रात 9 बजे तक पार्क को खोला जाता है. जिसमें टिकट सुबह के 8:30 से रात 8 बजे तक प्रवेश के लिए ले सकते हैं. शरद ऋतु में सुबह 6 से रात 8 बजे तक पार्क खोला जाता और इसके लिए सुबह 8:30 से शाम 6 बजे तक प्रवेश टिकट से सकते हैं. 

मल्टीमीडिया वाॉटर स्क्रीन लेजर शो समेत कई और सुविधा
गौर करने वाली बात है कि जनेश्वर मिश्र पार्क में हर दिन काफी संख्या में बच्चे, युवा, महिलाएं व वरिष्ठ नागरिक घूमने फिरने के लिए लोग पहुंचते हैं किड्स-प्ले एरिया, 5डी मोशन पिक्चर के साथ ही मल्टीमीडिया वाॉटर स्क्रीन लेजर शो और ई-बाइक समेत कई तरह कई मनोरंजक सुविधाए उलब्ध कराई गई है. आने वाले लोगों को सुविधा के अनुसार इन मनोरंजक गतिविधियों का और अधिक लुत्फ उठाने का मौका मिल सकेगा. इसके लिए उपाध्यक्ष महोदय द्वारा पार्क के खोले जाने की समयावधि में एक घंटे की बढ़ोत्तरी की गई है. 

नई व्यवस्था लागू हो चुकी है
नई व्यवस्था के अंतर्गत अब गर्मी में सुबह 5 से रात 10 बजे तक  पार्क को खोला जाएगा, टिकट सुबह 8:30 से रात 9 बजे तक टिकट मिल सकेगा. इस व्यवस्था को लागू कर दिया गया है. शरद ऋतु में पार्क सुबह के समय 6 से लेकर रात के समय 10 बजे तक खुलेगा. जिसमें सुबह के समय 8:30 से लेकर रात के 9 बजे तक प्रवेश के लिए टिकट लिया जा सकेगा. इस क्रम में पार्क की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ किए जाने को लेकर उपाध्यक्ष द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया हैं. जिसके अनुपालन में पार्क में 20 और सुरक्षा गार्ड को तैनात किया गया है.

और पढ़ें- सुल्तानपुर में पुलिस एनकाउंटर, दिनदहाड़े ज्वेलर्स से करोड़ों लूटने वाले इनामी डकैत ढेर 

और पढ़ें- Gulab Devi: कपड़ों में प्रेस करने वाले गरीब पिता की दलित बेटी कैसे बनी टीचर, आज है यूपी की शिक्षा मंत्री

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Lucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news