पहले लड़की को किडनैप कर किया धर्म परिवर्तन, फिर मारपीट के जरिए परिवार पर भी बनाया दबाव, केस दर्ज

मुरादाबाद में जबरन धर्म परिवर्तन: पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के घर जाकर शिकायत की तो उन्होंने दबंगई दिखाते हुए घर में घुसकर लाठी-डंडो से हमला बोल दिया

पहले लड़की को किडनैप कर किया धर्म परिवर्तन, फिर मारपीट के जरिए परिवार पर भी बनाया दबाव, केस दर्ज

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद में एक किशोरी को अगवा कर जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन (Dharm Parivartan) कराने और शिकायत करने पर परिवार पर भी दबाव बनाने का आरोप लगा है. पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के परिजन की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में छह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. किशोरी की तलाश की जा रही है.

रविवार सुबह से ही दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, IMD ने दी ये चेतावनी

किशोरी को अगवा करके धर्म परिवर्तन
मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाले परिवार का आरोप है की किशोरी को अगवा करके धर्म परिवर्तन करा दिया गया. पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के घर जाकर शिकायत की तो उन्होंने दबंगई दिखाते हुए घर में घुसकर लाठी-डंडो से हमला बोल दिया. किसी तरह पीड़ित परिवार ने जान बचाई.

छह के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज
पीड़िता के पिता ने आरोपी पक्ष बेटी की तर्ज पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पांच लोगों को नामजद करते हुए छह के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस अगवा की गई किशोरी की बरामदगी करने में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. पीड़िता के पिता का कहना है कि पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण आरोपी उसके बेटे आए दिन दबंगई दिखाते रहते हैं.

संभावित ठिकानों पर छापेमारी
इस मामले में पुलिस ने कहा है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही सभी को पकड़कर जेल भेजा जाएगा. वहीं अगवा किशोरी को भी सकुशल बरामद करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां तेज, एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

Friendship Day 2021: कभी मिसाल थीं इन नेताओं की दोस्ती, जानें कैसे सियासत के बदलते दौर में चढ़ गई भेंट?

WATCH LIVE TV