Aaj Ka Rashifal: नौकरी की तलाश में हैं वृषभ समेत ये जातक, बस 51 बार करें इस मंत्र का जाप और जल्दी मिलेगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2408773

Aaj Ka Rashifal: नौकरी की तलाश में हैं वृषभ समेत ये जातक, बस 51 बार करें इस मंत्र का जाप और जल्दी मिलेगी खुशखबरी

Aaj Ka Rashifal 1st September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 सितंबर दिन रविवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 1st September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 सितंबर दिन रविवार है. 

 

मेष राशि: मेष राशि वालों का रविवार का दिन मिश्रित फलकारक रहेगा. आज किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना या विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे.  राजनीति में विरोधी कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. आय एवं व्यय में सामान्यता रहेगी. आज  स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा. आज ये जातक राम मंदिर में धी का दीपक जलाएं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. आज शाम को किसी प्रियजन से कारण मतभेद हो सकते हैं. आज ऑफिस के काम से लोगों को दूर देश तथा विदेश यात्रा पर जाना पड़ेगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा.  शराब का सेवन कर वाहन न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. आपको गंभीर चोट लग सकती है. सिर दर्द ,बुखार ,पेट दर्द आदि की समस्या हो सकती है. आज ये निम्न मंत्र का 51 बार पाठ करें हनुमान अंगद संग गाजे, हांक सुनते रजनीचर भाजे …

मिथुन राशि: रविवार का दिन मिथुन राशि वालों के  भागदौड़ वाला रहेगा. नौकरी पदोन्नति के योग बनेंगे. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगो को लाभ मिलेगा. कला,अभिनय, शिक्षा अध्ययन अध्यापन आदि के क्षेत्र में लोगों को विशेष सम्मान एवं सफलता मिलेगी. 

कर्क राशि: आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए ठीक रहेगा. व्यापार में परिश्रम के बाद महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. आज रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. राजनीति में उच्च पदस्थ व्यक्ति से घनिष्ठता बढ़ेगी. जिससे राजनीतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. छात्र अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को दूसरे के भरोसे ना छोड़े.

सिंह राशि: रविवार को सिंह राशि वालों के परिवार में अकारण तनाव उत्पन्न हो सकता है. अपने क्रोध एवं कटु वाणी पर नियंत्रण रखें. अन्यथा वाद विवाद गंभीर रूप ले सकता है. आज व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति अपने कार्य के प्रति अधिक सतर्क रहे. सेहत में अचानक कुछ खराबी हो सकती है. श्री नरसिंह यंत्र का विधि पूर्वक पूजन करें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा.  नौकरी में उच्च अधिकारी से अकारण अनबन हो सकती है. युवा आज अपने क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. नवीन व्यापार अथवा उद्योग को शुरू करने से बचें.
 निश्चित फल मिलेगा.  व्यापार में स्तिथि सामान्य बनी रहेगी. अकैसी रहेगी सेहत?

तुला राशि: आज का दिन तुला राशि वालों के लिए मिला जुला रहेगा.  कार्य क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी योजनाओं को विस्तार देने की आवश्यकता रहेगी. परिश्रम करने से पीछे न रहें. सफलता अवश्य मिलेगी. व्यापार में आत्मविश्वास को कम न होने दे. विरोधियों से सावधान रहें. वे आपकी भावुकता का लाभ उठा सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के कार्यक्षेत्र में आने वाली विघ्न बाधा कम होगी. आज ये जातक जब तक कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा न हो जाए तब तक किसी से उसका खुलासा न करें. अन्यथा कार्य बिगड़ भी सकता है.  व्यवसाय करने वाले लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. सेहत का ध्यान रखें.
कैसी रहेगी सेहत?

धनु राशि: रविवार का दिन नौकरी में उच्च अधिकारी के कारण नोक झोंक हो सकते है. नौकरी में उच्च अधिकारी के कारण नोक झोंक हो सकते है. बिजनेस में व्यवधान आने से मन खिन्न रहेगा. आज का दिन आपके लिए संघर्ष युक्त रहेगा.व्यापार में व्यवधान आने से मन खिन्न रहेगा. आज का दिन आपके लिए संघर्ष युक्त रहेगा.

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. ऑफिस में दिन तनाव में गुजरेगा. आज बनते-बनते काम बिगड़ जाएंगे. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी. आज शाम को किसी मंदिर में गणेश जी की आराधना करें. गणेश जी के मंत्र का पाठ करें.

कुम्भ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए रविवार का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. सेहत ठीक है. लव लाइफ ठीक है. पहले से रुके हुए कार्य बनेंगे. 
माता के चरण स्पर्श करें. उनका आशीर्वाद प्राप्त करें.

मीन राशि: रविवार का दिन मीन राशि वालों के लिए तनाव भरा हो सकता है. आज घर से बाहर निकलें तो संभलकर रहें, चोट लग सकती है. नौकरी में तरक्की के यो. अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें. परिस्थितियां अनुकूल होती चली जाएंगी. सेहत नरम रहेगी.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Shukra Gochar 2024: शुक्र बनाएंगे मायावी ग्रह के साथ युति, अगस्त से सितंबर तक खूब लाभ कमाएंगी ये राशियां

Trending news