कोलकाता के लिए प्रयागराज से शुरू होगी फ्लाइट, जानिए किराया और शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1745350

कोलकाता के लिए प्रयागराज से शुरू होगी फ्लाइट, जानिए किराया और शेड्यूल

Prayagraj News : अगले महीने से प्रयागराज को एक और सौगात मिलने जा रही है. यहां से अब कोलकाता के लिए सीधे फ्लाइट सर्विस होगी. इससे दोनों शहरों के कारोबारियों के साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

Kolkata to Prayagraj Flight

प्रयागराज : तीर्थराज प्रयागराज से देश के अलग-अलग हिस्सों में एयर कनेक्टिविटी (Kolkata to Prayagraj Floght) को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसी कड़ी में जल्द ही कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू होगी. 3 जुलाई से कोलकाता के लिए प्रयागराज से फ्लाइट शुरू हो जाएगी. एलायंस एयर यह विमान सेवा शुरू करने जा रही है. सोमवार को फ्लाइट की टाइमिंग का शिड्यूल भी जारी कर दिया गया.

डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने पहले ही कोलकाता के लिए उड़ान को मंजूरी दे दी है. तय शेड्यूल के मुताबिक सोमवार और शुक्रवार को यह फ्लाइट उड़ान भरेगी. प्रयागराज से 12.45 बजे दोपहर यह उड़ान भरेगी. दोपहर 2.10 मिनट पर यह कोलकाता पहुंचेगी. कोलकाता से दोपहर 2.35 बजे यह विमान प्रयागराज के लिए उड़ान भरेगा. 4.15 मिनट पर यह विमान प्रयागराज पहुंचेगा.

प्रयागराज हवाईअड्डे से यही फ्लाइट 4.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा. इसका न्यूनतम किराया 4225 रुपये रखा गया है. इस विमान सेवा के शुरू होने से दोनों शहरों के कारोबारियों को तो मदद मिलेगी ही पर्यटक को भी नया विस्तार मिलेगा. दरअसल अभी सीधी विमान सेवा न होने से पर्यटकों को दूसरे शहरों से होते हुए पहुंचना पड़ता है.

माना जा रहा है कि महाकुंभ 2025 से पहले कुछ और बड़े शहरों के लिए सीधी फ्लाइट की सुविधा मिल सकती है. इनमें जयपुर, जम्मू, हैदराबाद, कोलकाता और गुवाहाटी जैसे बड़े शहर शामिल हैं. अभी प्रयागराज से 12 शहरों के लिए सीधी फ्लाइट सर्विस है. नए प्रस्ताव में सात और शहर जोड़ने के लिए प्रयास किया जा रहा है. 
यह भी पढ़ेंक्या आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल, जानिए कयासों पर क्या कहा

यह प्रस्ताव यदि मंजूर होता है तो प्रयागराज से सीधे 19 शहर जुड़ जाएंगे और महाकुंभ के दौरान प्रयागराज आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मिल सकेगी.वर्तमान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय बमरौली एयरपोर्ट से 12 शहरों के लिए फ्लाइट सर्विस है. इनमें दिल्ली के लिए दो व मुंबई, पुणे, बंगलुरु, बिलासपुर, रायपुर, भोपाल, इंदौर, लखनऊ, गोरखपुर, देहरादून, भुवनेश्वर के एक-एक उड़ान है.

Trending news