वाशिंगटन: भारतीय मूल के विजय शंकर बन सकते हैं सर्वोच्च अदालत के जज, ट्रंप ने जताई मंशा
Advertisement
trendingNow1701779

वाशिंगटन: भारतीय मूल के विजय शंकर बन सकते हैं सर्वोच्च अदालत के जज, ट्रंप ने जताई मंशा

अगर सीनेट शंकर के नाम की पुष्टि करती है तो वह डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स में एसोसिएट जज के पद पर काम करेंगे. 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो।

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने देश की राजधानी में सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश के पद के लिए भारतीय मूल के विजय शंकर को नामित करने की मंशा जताई है. अगर सीनेट शंकर के नाम की पुष्टि करती है तो वह डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स में एसोसिएट जज के पद पर काम करेंगे. 

बता दें कि डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स (DC Court of Appeals) वाशिंगटन डीसी के लिए सर्वोच्च अदालत है. फिलहाल विजय शंकर अभी न्याय विभाग की अपराध शाखा में वरिष्ठ अभियोग वकील और अपील सेक्शन के उप प्रमुख के पद पर काबिज हैं. जबकि 2012 में न्याय विभाग का हिस्सा बनने से पहले शंकर वाशिंगटन डीसी, मेयर ब्राउन के कार्यालय, एलएलसी एंड कोविंगटन एंड बर्लिंग, एलएलपी में निजी तौर पर वकालत कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें:- आज फिर बढ़ गए ईंधन के दाम, जानिए क्यों डीजल की कीमतों में आ रहा इतना उछाल

गौरतलब है कि विजय शंकर ने ड्यूक विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री हासिल की और वर्जीनिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लॉ से जेडी की डिग्री प्राप्त की है. जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति ने देश की राजधानी की सर्वोच्च अदालत में जज के पद पर नामित करने की मंशा जताई है.

LIVE TV

Trending news