close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIRAL VIDEO: ..जब फॉरेस्‍ट ऑफिसर ने कोबरा के फन को दिया हाथ का सहारा और पिलाने लगा पानी

हाल में ही, सोशल मीडिया में कोबरा सांप के साथ इस शख्‍स का एक वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में आप इस शख्‍स को कोबरा सांप को पानी पिलाते हुए देख सकते हैं.   

VIRAL VIDEO: ..जब फॉरेस्‍ट ऑफिसर ने कोबरा के फन को दिया हाथ का सहारा और पिलाने लगा पानी
प्‍यासे कोबरा को पानी पिलाते हुए फॉरेस्‍ट ऑफिसर.

नई दिल्‍ली: कोबरा की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है. कोबरा की दहशत का आलम यह है कि उसका सिर्फ नाम जहन में आने पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसे में कभी कोबरा सांप आपके सामने आ जाए तो आप दशहद के आलम का अंदाजा खुद ही लगा सकते हैं. 

इस सब बातों के बीच एक शख्‍स ऐसा भी है, जो कोबरा सांपों को लेकर बेहद हमदर्दी रखता है. कोबरा सांप को लेकर इस शख्‍स की हमदर्दी कर आलम यह है कि वह कोबरा सांपों की भूख और प्‍यास का पूरा ध्‍यान रखता है.

हाल में ही, सोशल मीडिया में कोबरा सांप के साथ इस शख्‍स का एक वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में आप इस शख्‍स को कोबरा सांप को पानी पिलाते हुए देख सकते हैं. जी हां, यह वीडियो कथित तौर पर एक फॉरेस्‍ट ऑफिसर का है. जिसमें वह प्‍यासे कोबरा सांप को बोतल से पानी पिला रहा है. 

इस वीडियो को देखते के बाद शायद कोबरा सांप के प्रति आपका डर कम हो और पहली बार कोबरा सांप में आपको मासूमित नजर आए. आपको बता दें कि यह वीडियो किसी फिल्‍म का नहीं है, जिसमें सांप के जहर भरे दांतों को तोड़ दिया गया हो. 

यह भी देखें: सोनाक्षी करेंगी ऐसी बीमारी का इलाज जिसका नाम लेने से पहले सोचेंगे आप, यूट्यूब पर Video Viral

वायरल वीडियो में दिख कोबरा सांप एक जंगली सांप है और दक्षिण भारत के जंगल में मौजूद है. इस जंगल के वन्‍य जीवों की सुरक्षा में तैनात एक फॉरेस्‍ट ऑफिसर के साथ बेहद अपनापन है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह फॉरेस्‍ट ऑफिसर पहले कोबरा को अपना मुंह खालने के लिए इशारा करता है. 

यह भी देखें: VIDEO: सपना चौधरी ने फिर मचाया धमाल, हरियाणवी सॉन्ग 'तू चीज लाजवाब' पर लगाए ठुमके

कोबरा सांप के मुंह खोलते ही वह पानी की बोटल को उसके मुंह में लगा देता है. जिसके बाद, कोबरा सांप धीरे-धीरे बोतल में मौजूद पानी को धीरे धीरे पीने लगता है. सोशल मीडिया में यह वीडियो बेहद चर्चा का बना हुआ है. हालांकि इस बीच हम आपको स्‍पष्‍ट कर दें कि ZEE MEDIA इस वीडियो की सत्‍यता की पुष्‍ट नहीं करता है.