Weather Update: मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में अगले 2 दिन होगी बारिश; IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow11742482

Weather Update: मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में अगले 2 दिन होगी बारिश; IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather News: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Biparjoy) का असर दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) तक देखने को मिला है. मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो दिन दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है.

Weather Update: मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में अगले 2 दिन होगी बारिश; IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Prediction: बिपरजॉय (Biparjoy) चक्रवात का असर गुजरात (Gujarat) में भले ही कम हो गया हो लेकिन शुक्रवार से इसका और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) का असर दिल्ली (Delhi) और आसपास के इलाके में भी देखने को मिला. पिछले दिन भी दिल्ली में मौसम (Weather) ने करवट ली. कुछ इलाकों में बारिश (Rainfall) भी हुई. इसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले दो दिन नॉर्थ-वेस्ट इंडिया और आसपास के मैदानी क्षेत्र में बारिश की संभावना है. बारिश के कारण तापमान (Temperature) में भी गिरावट आएगी. तापमान इस दौरान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रह सकता है.

इन राज्यों में होगी बारिश

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में साउथ और मिडिल राजस्थान, मणिपुर, मेघालय, असम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में मीडियम से तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं, नॉर्थ गुजरात, नॉर्थ-ईस्ट राजस्थान, हरियाणा के कुछ इलाकों, सब-हिमालयन वेस्ट बंगाल, कोस्टल कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ इलाकों, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड और नॉर्थ-ईस्ट इंडिया के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

IMD ने जताई बारिश की संभावना

इसके अलावा आंतरिक कर्नाटक, गोवा, कोंकण और वेस्टर्न यूपी के कुछ इलाकों में हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. वेस्टर्न हिमालय, बिहार के कुछ इलाकों, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की बारिश होने की संभावना है.

किस तरफ बढ़ा बिपरजॉय?

जान लें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय नॉर्थ-ईस्ट की ओर बढ़ा था और साउथ-वेस्ट राजस्थान में एक गहरे दबाव के इलाके में कमजोर हो गया. ये नॉर्थ-वेस्ट की दिशा में आगे बढ़ना जारी रखेगा. यह डिप्रेशन में भी बदल सकता है. फिर उसके बाद कम प्रेशर के क्षेत्र में बदल सकता है.

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों के दौरान भारत के कई राज्यों में मौसमी हलचल हुई. पिछले 24 घंटे में कच्छ और सौराष्ट्र में मध्यम से भारी वर्षा हुई. वहीं, केरल और सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हुई. वहीं, नॉर्थ-ईस्ट, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, कोंकण, गोवा, गुजरात, साउथ राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के इलाके में हल्की से मध्यम बारिश हुई.

जरूरी खबरें

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा को शिकस्त देने के लिए अखिलेश यादव ने तैयार किया ये फॉर्मूला
पहले काटी गर्दन, फिर स्कूल में लगाई आग; ISIS की दरिंदगी से कांपी दुनिया: 40 की मौत

Trending news