Farmers Protest: सर्दी जा रही, पर अब आ रहे किसान, आंदोलन से पहले दिल्ली के बॉर्डर सील, धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow12105835

Farmers Protest: सर्दी जा रही, पर अब आ रहे किसान, आंदोलन से पहले दिल्ली के बॉर्डर सील, धारा 144 लागू

Weather News In Hindi: मौसम एक बार फिर साफ हो गया है तो दूसरी तरफ किसानों ने दिल्ली में मोर्चा करने का ऐलान कर दिया है. किसान 13 फरवरी को दिल्ली आने वाले हैं. इसको लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

Farmers Protest: सर्दी जा रही, पर अब आ रहे किसान, आंदोलन से पहले दिल्ली के बॉर्डर सील, धारा 144 लागू

12 February 2024 Weather Update: दिल्ली में आज भी आसमान साफ है. कोहरा और धुंध नहीं दिखाई दे रहा है. लेकिन शीतलहर (Coldwave In Delhi) दिल्ली वालों को परेशान कर रही है. हालांकि, अब फरवरी के 12 दिन हो चुके हैं और सर्दी से थोड़ी राहत मिलने लगी है. पारा भी चढ़ने लगा है. पिछले कई दिनों से दोपहर में धूप निकल रही है. लेकिन दूसरी तरफ, किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी समेत अपनी कई मांगों को लेकर 13 फरवरी यानी मंगलवार को दिल्ली कूच का ऐलान (Farmers Protest) किया है. खबर है कि 15 से 20 हजार किसान करीब दो हजार ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली में दाखिल होने की तैयारी में है. यही वजह है कि टिकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा की गई है. बॉर्डर पर बैरिकेडिंग के साथ-साथ काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

7 जिलों में इंटरनेट बंद

बता दें कि दिल्ली के हर उस बॉर्डर पर जहां से किसानों की एंट्री हो सकती है, वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बैरिकेडिंग के अलावा बॉर्डर पर पुरानी गाड़ियों को भी जमा किया जा रहा है, ताकि इनका इस्तेमाल बॉर्डर को सील करने में किया जा सके. सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि हरियाणा में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. राज्य के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इसके साथ ही बल्क में SMS भेजने पर भी पाबंदी लगा दी गई है.

144 धारा हुई लागू

किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने जा रहे हैं, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. दिल्ली के बॉर्डर को सील कर दिया गया है. सिंघु बॉर्डर और औचंदी बॉर्डर पर धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, दिल्ली से सटे बॉर्डरों को लोहे और सीमेंट की बैरिकेडिंग लगाकर बंद किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया है, वहीं आज 3 केंद्रीय मंत्री किसानों के साथ बैठक करेंगे.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, 12 से 13 फरवरी के बीच ईस्टर्न मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश हो सकती है. 12 से 14 फरवरी के बीच साउथ उत्तर प्रदेश, साउथ बिहार, झारखंड और वेस्ट बंगाल में हल्की बारिश की संभावना है. लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

सर्दी से कब मिलेगी राहत?

वहीं, आज तेलंगाना में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश संभव है. इसके अलावा, अगले 2 से 3 दिन उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. जिससे ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. कंपकंपी में कमी हो सकती है.

कैसा रहा मौसम का हाल?

बता दें कि साउथ-ईस्टर्न मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ एक-दो जगहों पर मीडियम बारिश हुई. तमिलनाडु में अलग-अलग जगहों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश भी हुई. इसके अलावा, साउथ-ईस्टर्न राजस्थान, साउथ बिहार, नॉर्थ झारखंड, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के एक या दो जगहों पर शीतलहर चल सकती है. कोस्टल आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मीडियम कोहरा छा सकता है.

Trending news