Weather Update: इन राज्यों में 4 दिन संभलकर, कहर ढ़ाएगी बारिश; दिल्ली को लेकर आया IMD का अलर्ट
Advertisement
trendingNow11346161

Weather Update: इन राज्यों में 4 दिन संभलकर, कहर ढ़ाएगी बारिश; दिल्ली को लेकर आया IMD का अलर्ट

Weather News Rainf Alert: मानसून (Monsoon) इस बार कुछ अजब ही रंग दिखा रहा है. सितंबर महीने में भी जहां कुछ राज्य जलमग्न हैं, वहीं दिल्ली-एनसीआर में लोगों इस बार अच्छी बारिश को तरस गए हैं. 

फाइल

Weather Forecast LIVE Update Today: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव क्षेत्र के कारण देश के कुछ हिस्सों में 11 सितंबर से एक बार फिर भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर शुरू होने की संभावना है. वहीं आज से चार दिन तक भारत के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. इन राज्यों में बिहार, झारखंड भी शामिल हैं, जहां अगले कुछ दिनों तक अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र तटीय और मध्य हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. वहीं उत्तर प्रदेश (UP) वालों को अभी बारिश का इंतजार करना पड़ेगा.

इन राज्यों में अगले 4 दिन मूसलाधार बारिश

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिन देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की पूरी आशंका है. इसमें पश्चिमी महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा और आंध्र प्रदेश भी शामिल हैं. इसी दौरान उत्तराखंड में भी गरज के साथ तेज बारिश होने की आशंका है. वहीं बाढ़ से बेहाल बेंगलुरू में भी अगले 24 घंटे हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

दिल्ली में अगले 4 दिन तक सामान्य बारिश के आसार

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अगले पांच दिनों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. आईएमडी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे, हालांकि इससे भी उमस भरी गर्मी से निजात मिलने की उम्मीद कम ही है. 

राजस्‍थान  और गुजरात में बारिश का पूर्वानुमान

राजस्‍थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है. यहां बारिश का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है. इसी तरह अगले चार दिन तक पूर्वी गुजरात में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं. 

ओडिशा और बंगाल का हाल

मौसम विभाग ने 11 और 12 सितंबर को गंगीय पश्चिम बंगाल में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. इसके अलावा अगले 36 घंटों में पश्चिम बंगाल-ओडिशा तटों के आसपास 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है. 14 सितंबर तक पूरे पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. आईएमडी ने शनिवार से सोमवार तक गंगीय पश्चिम बंगाल और 12 सितंबर से 14 सितंबर तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news