सीबीआई कांड पर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल

सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में मुख्यमंत्री रविवार की रात साढ़े आठ बजे से धरने पर बैठी हुई हैं

सीबीआई कांड पर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल
सूत्रों ने कहा कि विशेष जांच शाखा (एसआईबी) ने त्रिपाठी को जांच के निष्कर्ष से अवगत कराया है.(फाइल फोटो)

कोलकाताः कोलकाता पुलिस के प्रमुख से सीबीआई द्वारा पूछताछ करने के प्रयास के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने पर बैठने के परिप्रेक्ष्य में राज्य की स्थिति को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं. यह जानकारी राजभवन के सूत्रों ने दी. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्थिति का जायजा लेने के लिए रविवार को त्रिपाठी को फोन किया था. दरअसल, सीबीआई की एक टीम कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर गई थी, लेकिन टीम को उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी गई और उन्हें जीप में भरकर थाने ले जाया गया.

धरने पर बैठी CM ममता का तीखा कमेंट, मोदी सरकार ने किसानों की नींद छीन ली

सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में मुख्यमंत्री रविवार की रात साढ़े आठ बजे से धरने पर बैठी हुई हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर बंगाल में तख्तापलट करने का प्रयास करने के आरोप लगाए. अधिकारियों के मुताबिक त्रिपाठी ने केंद्रीय गृह मंत्री को बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को समन कर स्थिति से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई करने को कहा है.

पुलिस कमिश्‍नर की मां का आरोप, 'बेटे को CM योगी का हेलीकॉप्‍टर ना उतरने देने की सजा मिल रही'

सूत्रों ने कहा कि विशेष जांच शाखा (एसआईबी) ने त्रिपाठी को जांच के निष्कर्ष से अवगत कराया है जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट को तैयार करनी शुरू कर दी है. रिपोर्ट को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाना है. उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव मलय डे और अन्य अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद राज्यपाल रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं.