CBIvsPolice: धरने पर बैठीं ममता बनर्जी रात भर जागती रहीं, खाना खाने से भी किया मना

सीबीआई और केंद्र सरकार के खि‍लाफ ममता बनर्जी का धरना र‍व‍िवार से शुरू होकर सोमवार को भी जारी है. उन्‍होंने इसे फ‍िलहाल खत्‍म करने से मना कर दिया है.

CBIvsPolice: धरने पर बैठीं ममता बनर्जी रात भर जागती रहीं, खाना खाने से भी किया मना

कोलकाता : सीबीआई और केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठीं पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का धरना रविवार रात से शुरू होकर सोमवार को भी जारी है. उन्‍होंने कहा, ये धरना देश और संविधान को बचाने के लिए जारी रहेगा. ममता बनर्जी रात भर जागती रहीं, इस दौरान उन्‍होंने खाना खाने से भी मना कर दिया. उनके साथ उनकी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता भी जागते रहे. ममता बनर्जी अपने धरने को सत्‍याग्रह का नाम दिया.

उन्‍होंने कहा, देश को बचाने तक ये सत्‍याग्रह जारी रहेगा. ममता बनर्जी ने कहा, हम जल्‍द तय करेंगे कि क्‍या करना है. लेकिन ये धरना जारी रहेगा. हम यहां से नहीं हटेंगे. ममता बनर्जी ने कहा, उनकी फोन कई  नेताओं से बातचीत हुई है. इनमें यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, गुजरात के नेता जिग्‍नेश मेवाणी, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ शामिल हैं.

ममता vs सीबीआई मामले में बंटी कांग्रेस, राहुल समर्थन में तो सांसद बोले-सीएम डाकुओं के साथ

ममता बनर्जी ने कहा, यहां जो भी आएगा उसका स्‍वागत किया जाएगा. ये धरना मेरी पार्टी का नहीं है. ये मेरी सरकार का धरना है. इस मौके पर तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का धरना स्‍थल पर जमावड़ा लगा हुआ है.

ये मामला रविवार शाम को तब शुरू हुअा, जब सीबीआई की टीम कोलकाता के पुल‍िस कम‍िश्‍नर राजीव सि‍ंह से पूछताछ करने पहुंची. लेकिन कोलकाता पुलिस ने उन्‍हें अंदर नहीं जाने दिया. इसके साथ ही 5 सीबीआई अध‍िकारि‍यों को पुलि‍स ने गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा सीबीआई के दो दफ्तरों पर भी कब्‍जा कर लिया. इसके बाद जब ममता बनर्जी का धरना शुरू हुआ तब पुल‍िस ने दफ्तरों को खाली किया. इसके बाद इनकी सुरक्षा सीआरपीएफ के जवानों ने अपने हाथ में ले ली. put : PTI