Fathers Day पर देखें बॉलीवुड की ये फिल्में, पिता के खूबसूरत रिश्ते को ऐसे करती हैं बयां
trendingNow1538908

Fathers Day पर देखें बॉलीवुड की ये फिल्में, पिता के खूबसूरत रिश्ते को ऐसे करती हैं बयां

16 जून, रविवार को फादर्स डे के मौके पर आप भी अपने पापा, डैडी, अब्बा, बडी या फिर अपनी जिंदगी के हीरो के साथ बैठकर इन फिल्मों को एंजॉय करें. दो-तीन घंटे को समय अपने पापा के लिए निकाले और उनके इस दिन को खास बना दें. 

Fathers Day पर देखें बॉलीवुड फिल्मस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मां के लिए कहानियों और कविताओं में बहुत कुछ लिखा गया है जिससे इस प्यारे रिश्ते का खूब बखान किया गया है. पिता का किरदार हमेशा जिम्मेदारियों के बोझ में दबा रहता है और वो अपना प्यार कभी खुलकर दिखा नहीं पाता, इसलिए कविताओं-रचनाओं में इस खूबसूरत रिश्ते को कम जगह मिल पाई. वहीं बॉलीवुड में भी राज से लेकर सिमरन तक सबके पिता सख्त और खडूस ही दिखाए गए हैं लेकिन अपने हिंदी सिनेमा में ही कुछ फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने पिता के रिश्ते को पर्दे पर ऐसा उकेरा की उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता. 

16 जून, रविवार को फादर्स डे के मौके पर आप भी अपने पापा, डैडी, अब्बा, बडी या फिर अपनी जिंदगी के हीरो के साथ बैठकर इन फिल्मों को एंजॉय करें. दो-तीन घंटे को समय अपने पापा के लिए निकाले और उनके इस दिन को खास बना दें... 

Father's Day 2019: इस फादर्स डे को बनाएं और भी खास, पिता को दें ये स्पेशल गिफ्ट्स

अनुपम खेर की सारांश 
28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने साठ साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया था. साल 1984 में आई अनुपम खेर की फिल्म 'सारांश' में एक ऐसे पिता का किरदार निभाया था जिसके बेटे की अमेरिका में मौत हो जाती है और उसे उसकी अस्थियां पाने के लिए देश में सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते हैं. अपने बेटे के मरने के बाद भी एक पिता उसके लिए हर जिम्मेदारी कैसे पूरी करता है इस फिल्म में बाखूबी दिखाया गया है. 

कमल हासन की चाची 420
साल 1997 में आई फिल्म 'चाची 420' तो आपको याद ही होगी जिसमें चाची का किरदार निभाने वाले कमल हसन और उनकी बेटी के रिश्ते को बखूबी दिखाया गया है. फिल्म में बेटी और पत्नी से अलग रह रहे कमल हासन को जैसे ही मौका मिलता है अपनी बेटी की आया बनने का वो झट से औरत का लुक लेकर इसे ज्वाइन कर लेते हैं. फिल्म में कॉमेडी के साथ बाप-बेटी के रिश्ते को कमाल दिखाया गया है. 

fallback

अनिल कपूर और करिश्मा की रिश्ते
साल 2002 में आई फिल्म 'रिश्ते' में एक पिता के संघर्ष को बहुत ही इमोशनल तरीके से दिखाया गया है. अपने बेटे के साथ तंगहाल में भी जी रहे अनिल कपूर की जिंदगी में जब उनकी पत्नी वापस आ जाती हैं तो भूचाल आ जाता है. तलाक ले चुके पति-पत्नी बेटे को पाने लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार होते हैं. बेटा अनिल कपूर के साथ ही रहना चाहता है लेकिन जब करिश्मा मां के किरदार में उसे हासिल करने आ जाती हैं तो फिल्म में पिता की परेशानी और लाचारी के बाद भी हिम्मत देखने को मिलती है, यही इस फिल्म की जान है. 

fallback

अजय देवगन की मैं ऐसा ही हूं
अजय देवगन और सुष्मिता सेन स्टारर फिल्म 'मैं ऐसा ही हूं' 2005 में आई थी. इस फिल्म में अजय ने एक मानसिक रोगी पिता का किरदार निभाया था जो अपनी बेटी की कस्टडी के लेने के लिए जान लगा कर लड़ता है और कोर्ट में साबित कर देता है कि वह अपनी बेटी की जिम्मेदारी उठाने वाला एक बेहतर पिता बन सकता है. बाप-बेटी के रिश्ते पर बनी ये फिल्म फादर्स डे पर देखना वाकई खास होगा.

fallback

अभिषेक और विद्या बालन की पा
अमिताभ, अभिषेक और विद्या बालन स्टारर फिल्म 'पा' साल 2009 में आई और कई सारे रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही.  डायरेक्टर आर बाल्कि के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पिता और पुत्र के एक अनोखे रिश्ते को दिखाया है. फिल्म में प्रोजेरिया से पीड़ित बेटे का किरदार निभाया अमिताभ बच्चन ने और उसके पिता का किरदार खुद उनके बेटे अभिषेक ने निभाया है. 

fallback

अमिताभ बच्चन और दीपिका की पीकू
दीपिका पादुकोण ने 'पीकू' बनकर कई फैंस के दिल जीते थे और इस फिल्म में ही पीकू के पिता भास्कर बनर्जी के रोल में अमिताभ बच्चन ने एक मॉर्डन फादर का रोल बाखूबी निभाया था. हमेशा बहस और लड़ने-झगड़ने वाले बाप-बेटी के रोल में दोनों एक्टर इस प्यारे रिश्ते को निभाने में कामयाब रहे थे. पिता की जिम्मेदारी को घर बसाने से ज्यादा तवज्जो देकर एक आदर्श बेटी की कहानी को दर्शाने वाली ये फिल्म हर बेटी और पिता को देखनी चाहिए. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news