40 से ज्‍यादा उम्र वाली मह‍िलाएं चेहरे पर लगाएं ये मास्‍क, लगेंगी 28 की
Advertisement
trendingNow12423726

40 से ज्‍यादा उम्र वाली मह‍िलाएं चेहरे पर लगाएं ये मास्‍क, लगेंगी 28 की

skin tightening face mask: 40 साल की उम्र पार करते ही स्‍क‍िन लटकने लगती है.ढीली त्‍वचा को कसने के लिए कुछ घरेलु उपाय काम आ सकते हैं. इनसे स्‍क‍िन टाइट होने के साथ ग्‍लोइंग भी बनेगी.   

40 से ज्‍यादा उम्र वाली मह‍िलाएं चेहरे पर लगाएं ये मास्‍क, लगेंगी 28 की

How To Tighten Face Skin: एक उम्र के बाद त्‍वचा ढीली होने लगती है. खासकर फेस पर इसका असर सबसे पहले द‍िखने लगता है. चेहरे पर आई झुर्र‍ियों का असर आपके आत्‍मव‍िश्‍वास पर भी द‍िखने लगता है. कुछ घरेलू स्‍क‍िन टाइटन‍िंग मास्‍क (skin tightening face masks) की मदद से आप अपनी स्‍क‍िन को टाइट बना सकती हैं. आप 40 की उम्र में भी 28 की द‍िखेंगी . 

यह भी पढ़ें : घर में ही ऐसे बना लें एलोवेरा जेल, आसान है तरीका

 

चावल और दूध से मास्‍क बनाएं 
चावल के आटे और दूध का एक चिकना पेस्ट बनाएं. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए, तो डेड स्‍क‍िन सेल्‍स को हटाने और छिद्रों को कसने के लिए अपने चेहरे पर ऊपर की ओर मालिश करें.

केला और दही म‍िक्‍स करके 
आधे केले को एक चम्मच दही में मिलाकर मास्क बना लें. यह मास्क एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है, जो आपकी त्वचा को पोषण देगा और कोलेजन उत्पादन को बढ़ाएगा.

यह भी पढ़े : गर्म पानी में एक चम्‍मच घी म‍िलाकर प‍िएं, होंगे चमत्‍कारी फायदे

ग्रीन टी और क्ले से मास्‍क बनाएं 
ग्रीन टी और क्ले मास्क लगाने से त्वचा में निखार आता है और रोमछिद्र कसने लगते हैं. 

ओटमील और दूध
ओटमील और दूध का एक पेस्‍ट बना लें. इसके ल‍िए आप ओटमील को पीसकर उसमें दूध म‍िलाकर पेस्‍ट तैयार कर सकती हैं. ये एक एक्सफोलिएटिंग मास्क है, जो आपकी त्वचा की रंगत को प्राकृतिक रूप से निखारने और सॉफ्ट बनाने का काम करता है. इसके रेगुलर इस्‍तेमाल से आप जवां दिखेंगी. 

यह भी पढ़ें : प्रेग्‍नेंसी में Low BP हो जाए तो क्‍या खाएं?

अंडे का सफेद भाग और शहद म‍िलाकर बनाएं मास्‍क
एक छोटे कटोरे में अंडे का सफेद भाग और शहद डालें, इसे अच्छी तरह से मिलाएं. ढीली त्वचा को कसने और फाइन लाइन्‍स और झुर्रियों को कम करने के लिए अपने चेहरे पर इस मास्क का इस्तेमाल करें.

एवोकाडो और ऑलिव ऑयल म‍िलाकर लगाएं
एवोकाडो और ऑलिव ऑयल में बहुत से पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो त्वचा को गहराई से पोषण देते हैं और कोलेजन का उत्पादन भी करते हैं. इस मास्क को लगाने से स्‍क‍िन टाइट होती है.  

यह भी पढ़ें : घर पर ही कैसे हटाएं Upper Lip के बाल?

 

Trending news