Summer Fashion Tips: गर्मियों में कूल रहने के लिए रखें इन बातों का ध्यान, पसीने से भी होगा बचाव
Advertisement
trendingNow1867552

Summer Fashion Tips: गर्मियों में कूल रहने के लिए रखें इन बातों का ध्यान, पसीने से भी होगा बचाव

गर्मी के मौसम (Summer Fashion Tips) में कूल दिखने और अच्छा महसूस करने के लिए हमेशा कॉटन के हल्के रंग के कपड़े (Summer Clothes) पहनें. अगर आपको वर्क वाले आउटफिट्स पसंद हैं तो कढ़ाई के बजाय प्रिंटेड आउटफिट खरीद लें.

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: गर्मी के मौसम (Summer Season) ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. पंखे की हल्की ठंडक के बीच रजाई-कंबल के साथ ही स्वेटर-जैकेट भी फिर से पैक हो गए हैं. कुछ लोग हर मौसम में अपने वॉर्डरोब का मेकओवर (Summer Wardrobe Makeover) करते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो जानिए समर फैशन (Summer 'Fashion Tips) के बारे में.

  1. गर्मियों में हमेशा हल्के रंगों के कपड़े पहनें
  2. इस मौसम में कॉटन फैब्रिक बेस्ट माना जाता है
  3. अपने लुक को कैप और सनग्लासेस से कंप्लीट करें

समर फैशन में क्या है हिट

गर्मियों में ज्यादातर लोग कॉटन के कपड़े (Cotton Summer Clothes) पहनना पसंद करते हैं. कॉटन यानी सूती कपड़े पहनने में हल्के होते हैं और पसीना भी कम आता है. गर्मी के मौसम में कूल रहने के लिए हमेशा सूती कपड़े ही पहनने चाहिए. ऑफिस जाने के लिए लड़के कॉटन की हाफ स्लीव शर्ट और टीशर्ट (Men Fashion) ले सकते हैं. आप चाहें तो अपने कलेक्शन में व्हाइट टीशर्ट भी रख सकते हैं. उसके ऊपर शर्ट पेयर कर आप बहुत स्टाइलिश लगेंगे.

समर सीजन में कैसे पहनें कपड़े

सिर्फ कॉटन या समर फैशन (Summer Fashion) के अनुकूल कपड़े खरीदने भर से आप कूल नहीं हो सकते हैं. अगर आप गर्मियों में वाकई ठंडक महसूस करना चाहते हैं तो आपको अपने कपड़ों को सही तरीके से पहनने का तरीका भी मालूम होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- अब गोलगप्पे खाकर घटाएं अपना वजन, डाइटिंग को दीजिए चटपटा ट्विस्ट

ढीले कपड़ों से मिलेगा आराम

गर्मी के मौसम (Summer Fashion Tips) में ढीले कपड़े पहनने चाहिए. कई लोग बहुत टाइट कपड़े पहन लेते हैं, जिसकी वजह से उनको काफी पसीना आता है. दरअसल टाइट कपड़ों से त्वचा कस जाती है, जिसके बाद पसीना और ज्यादा निकलने लगता है. साथ ही आर्मपिट्स (Armpits) और दूसरी जगहों की स्किन भी छिल जाती है. इसलिए गर्मी के सीजन में कभी भी टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए. आप टी-शर्ट, शर्ट, जींस, ट्राउजर में से जो भी पहनते हों, उसे लूज ही रखें. इससे आप कंफर्टेबल महसूस करेंगे.

यह भी पढ़ें- Relationship Tips: लड़ाई के बाद भी Partner से न कहें ऐसी बातें, बढ़ जाएगी आपसी दरार

गंजी पहनना है सबसे जरूरी

कई लोगों को बनियान/गंजी पहनने की आदत नहीं होती है. वे सीधे शर्ट या टी-शर्ट पहन लेते हैं. गर्मी के मौसम में लू (Summer Loo) से बचाव के लिए सूती की गंजी जरूर पहननी चाहिए. इससे आपके शरीर से निकलने वाला पसीना भी सूख जाएगा.

हेवी वर्क वाले कपड़ों से हो जाएंगे परेशान

समर सीजन में फैब्रिक (Summer Fabric) के साथ-साथ वर्क का भी ध्यान रखना जरूरी होता है. इस मौसम में हमेशा ऐसे कपड़े पहनें, जिन पर वर्क कम या न के बराबर हो. अगर आपको सादा कपड़े पहनना पसंद नहीं है तो बिना वर्क वाले प्रिंटेड आउटफिट्स (Printed Outfits) खरीद लें. इस मौसम में कढ़ाई या किसी भी तरह के वर्क वाले आउटफिट बिल्कुल न पहनें.

यह भी पढ़ें- TV Actress Dipika Kakar की तरह दमकता चेहरा चाहिए तो घर पर तैयार करें Skin Tightening Mask

रंगों से भी पड़ता है फर्क

गर्मी के मौसम में ब्लैक, ब्राइट रेड, डार्क ब्राउन या दूसरे डार्क कलर (Summer Colors) सही नहीं माने जाते हैं. समर सीजन में व्हाइट, ग्रे, ऑलिव ग्रीन, स्काई ब्लू जैसे रंगों के कपड़े पहनें. ज्यादा गहरे रंग के कपड़े पहनने पर गर्मी का अहसास भी ज्यादा होगा.

समर एक्सेसरीज के बिना अधूरा रहेगा लुक

समर फैशन एसेसरीज (Summer Accessories) के तौर पर कैप (Cap) और सनग्लासेस (Sunglasses) जरूर कैरी करें. स्टाइलिश दिखने के लिए मेटल एक्सेसरीज (Metal Accessories) पहनने के बजाय ऐसी चीजें पहनें, जो धूप से आपका बचाव करें. सनग्लासेस और कैप पहनने से आप कूल भी नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- Beauty Habits: समय से पहले Ageing Signs से बचना है तो बदल दें अपनी ये आदतें

कम करें टैलकम पाउडर का इस्तेमाल

कई लोग गर्मी के मौसम में पसीने से बचने के लिए शरीर के ऊपरी और प्राइवेट हिस्से में काफी मात्रा में टैलकम पाउडर (Talcum Powder) का इस्तेमाल करते हैं. इसके बावजूद भी उन्हें पसीने से राहत नहीं मिलती है. अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो टैलकम पाउडर को बहुत ज्यादा मात्रा में न लगाएं क्योंकि इससे स्किन पोर्स (Skin Pores) बंद हो जाते हैं और पसीना ज्यादा निकलने लगता है. रात में सोने से पहले टैलकम पाउडर लगाने से ज्यादा फायदा मिलता है.

स्किन को जलने से बचाना है तो स्लीवलेस/हाफ शर्ट या टीशर्ट तभी पहनें, जब बाहर धूप बहुत तेज न हो.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news