Weight Loss: पेट की चर्बी पिघलाकर आपको स्लिम बना सकती है ये हेल्दी ड्रिंक, जानिए कब पीना चाहिए
Advertisement

Weight Loss: पेट की चर्बी पिघलाकर आपको स्लिम बना सकती है ये हेल्दी ड्रिंक, जानिए कब पीना चाहिए

Belly Fat Burning Tips: वजन कम करना एक मुश्किल टास्ट है क्योंकि हर किसी के लिए घंटों जिम में पसीना बहाना आसान नहीं होता, लेकिन एक खास चीज की मदद से फ्लैट टमी पाई जा सकती है. 

Weight Loss: पेट की चर्बी पिघलाकर आपको स्लिम बना सकती है ये हेल्दी ड्रिंक, जानिए कब पीना चाहिए

Coconut Water For Weight Loss: बढ़ता हुआ वजन हममे से काफी लोगों को परेशान करता है और ये सेहत के लिए भी अच्छा नहीं है, क्योंकि इससे हाई कोलेस्ट्रॉल, डायबिटीज, हाई बीपी और हार्ट अटैक का खतरा पैदा हो सकता है. जब पेट और कमर के आसपास चर्बी जमने लगे तो बॉडी का ओवरऑल शेप बिगड़ जाता है, जिससे कई बार शर्मिंदगी और लो कॉन्फिडेंस का सामना करना पड़ता है. हम में से ज्यादारतर लोगों की चाहत होती है कि बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की तरह फिटनेस हासिल की जाए. आइए जानते हैं कि वो कौन सी चीज है जिसकी मदद से आपफ्लैट टमी हासिल कर सकते हैं.

वजन कम करने के लिए पिएं ये नेचुरल ड्रिंक
हम बात कर रहे हैं नारियल पानी की, ये एक ऐसा नेचुरल ड्रिंक है जो हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. वैसे ये गांव से शहर तक हर जगह मिलता है, लेकिन जब हम समंदर किनारे छुट्टियां बिताने जाते हैं तो इसे जरूर पीना पसंद करते हैं. अगर इसे नियमित तौर से पिया जाए तो काफी हद तक वजन कम किया जा सकता है.

नारियल पानी में पाए जाने वाले पोषक तत्व
मशहूर डाइटीशियन आयुषी यादव (Ayushi Yadav) ने बताया कि अगर हम नारियल पानी को पीने की आदत डाल लें तो इससे शरी को विटामिंस, मिनरल्स और नेचुरल एंजाइम्स मिलेंगे जिससे बॉडी हाइड्रेटेड और फ्रेश फील करेगी.

fallback

नारियल पानी से कैसे कम होता है वजन?
नारियल पानी में नेचुरल शुगर और न के बराबर कैलोरी होती है इसमें कार्बोहाइड्रेट्स भी कम मात्रा में पाया जाता है जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है और डाइजेशन को बेहतर बनाता है. इसे एक बार पी लिया जाए तो काफी देर तक पेट भरा हुआ महसूस होता है और आप ज्यादा भोजन करने से बच जाते हैं. ऐसे में धीरे-धीरे आपका वजन कम हो जाता है. फलों के जूस के मुकाबले नारियल पानी ज्यादा फायदेमंद है क्योंकि इसमें मिनरल्स ज्यादा होते हैं.

कब पीना चाहिए नारियल का पानी?
वैसे तो नारियल पानी जब भी पिएं ये सेहत को फायदा ही पहुंचाएगा, लेकिन सबसे बेहतर है कि आप इस नेचुरल ड्रिंक को सुबह खाली पेट पिएं, फिर इसका असर दिनभर नजर आएगा जब आप तरोताजा और एनर्जेटिक फील करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news