close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई में क्‍यों हो रही है मिठाइयों की कमी, गायब हो रहे है गेंदे के फूल, जानें क्‍या है मामला

ये सब लोकसभा चुनाव 2019 के जश्‍न की तैयारी का नतीजा है. जिस तरह के एग्‍ज‍िट पोल अभी आए हैं, उसके अनुसार एनडीए की जीत की संभावना जताई जा रही है. इसलिए मुंबई में लगभग 60 प्रतिशत मिठाई की दुकानों में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने लड्डू, पेड़े और जलेबी के आर्डर अभी से दे दिए हैं.

मुंबई में क्‍यों हो रही है मिठाइयों की कमी, गायब हो रहे है गेंदे के फूल, जानें क्‍या है मामला

मुंबई: महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में अचानक से कई जगह मिठाइयों की कमी हो रही है. इतना ही नहीं गेंदे के फूल भी अचानक से गायब होने लगे हैं. दरअसल ये सब लोकसभा चुनाव 2019 के जश्‍न की तैयारी का नतीजा है. जिस तरह के एग्‍ज‍िट पोल अभी आए हैं, उसके अनुसार एनडीए की जीत की संभावना जताई जा रही है. इसलिए मुंबई में लगभग 60 प्रतिशत मिठाई की दुकानों में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने लड्डू, पेड़े और जलेबी के आर्डर अभी से दे दिए हैं.

शिवसेना नेता अखिलेश तिवारी के मुताबिक "हमने पहले कहा था कि इस बार एनडीए की सरकार आएगी और एग्‍ज‍िट पोल भी यही बता रहे हैं. 23 मई के जश्न के रंग मे भंग न हो इसलिए पूरी तैयारी की है. मैंने खुद मेरे क्षेत्र साकीनाका मे 50 किलो लड्डू का आर्डर दिया है. ढोल-नगाड़े के पहले से ही एडवांस बुकिंग की है."

बीजेपी नेता वीरेंद्र सिंह के मुताबिक "इसमें कोई दो राय नहीं है कि आएगा तो मोदी ही. ये सच होने जा रहा है. 23 मई को ऐतिहासिक बनाने के लिए हमने 100 किलो से ज्यादा मोतीचूर के लड्डू, 50 किलो से ज्यादा गेंदा के फूल का ऑर्डर दे दिया है. ढोल-नगाड़े की एडवास बुकिंग भी कर दी है हम अपने सहयोगी दलो के साथ ये जश्न मनाएंगे."

मिठाई विक्रेता सुलतान सिंह के मुताबिक त्यौहार का सीजन नहीं है. फिर भी इस बार के मोतीचूर के लड्डू का ऑर्डर अब तक का सबसे बड़ा आर्डर है. अब तक 400 किलो से ज्यादा लड्डू के ऑर्डर आ गए हैं. आर्डर लगातार आ रहे हैं. मैंने दूसरे मिठाई विक्रेता से बात की तो पता चला उनके पास भी ज्यादा आर्डर आए हैं. आमतौर पर ऐसा ऑर्डर शादी-ब्याह के मौके पर आता है, लेकिन इस बार उससे भी ज्यादा आर्डर आया है."

फूलों विक्रेता सुदाम भगत के मुताबिक "गेंदा के फूल की डिमांड इस बार ज्यादा है. दादर फूल मार्केट में लगभग हर जगह 23 मई के फूल और हार का ऑर्डर आया हुआ है. दीपावली और नवरात्र के त्यौहार के बाद का अब तक की सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग है.

इसके पहले 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव मे बीजेपी ने ऐसे ही तैयारी की थी, सुबह के वक्‍त बीजेपी  ने शुरूवात के रूझान को देखकर पटाखे फोड़ और मिठाई खिलाकर जश्न मनाया था, लेकिन दोपहर तक रिजल्ट आरजेडी और जेडीयू के फेवर मे आया उसके बाद उनके रंग मे भंग पड़ गया.