close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Exit Poll के बाद एनडीए की डिनर डिप्‍लोमेसी, ये है आने वाले नेताओं की सूची

एनडीए के इस रात्रिभोज शि‍वसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने बेटे आद‍ित्‍य ठाकरे के साथ शामिल होंगे. डिनर में पीएम मोदी भी पहुंचेंगे.

Exit Poll के बाद एनडीए की डिनर डिप्‍लोमेसी, ये है आने वाले नेताओं की सूची

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले आए Exit Polls ने सभी की धड़कनें बढ़ा दी हैं. एनडीए के दल जहां इससे खुश हैं, वहीं यूपीए ने भी नतीजों के बाद की संभावनाओं के हिसाब से घेराबंदी शुरू कर दी है. नतीजों से चंद घंटों पहले दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने साथी दलों के लिए डिनर का आयोजन किया है. इसमें एनडीए के सभी साथी दलों को बुलाया गया है. इसके अलावा बीजेपी के कई राज्‍यों के बड़े नेता भी इसमें पहुंच रहे हैं.

अमित शाह द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शामिल होंगे. शिवसेना नेता संजय राउत ने यह जानकारी दी. पहले उनके आने पर संशय था. हालांकि इस पर अब शिवसेना ने सफाई दे दी है. विभिन्न एक्जिट पोलों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सत्ता में वापसी के पूर्वानुमान के साथ भाजपा नीत गठबंधन के वरिष्ठ नेता भी इस रात्रिभोज में शामिल होंगे. उम्‍मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दौरान मौजूद रह सकते हैं.

राउत ने बताया कि शाह ने ठाकरे को इस डिनर में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है. शिवसेना प्रमुख के साथ उनके पुत्र आदित्य ठाकरे और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई भी इसमें शामिल होंगे.

राजग की इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान भी मौजूद रहेंगे. रात्रिभोज से पहले केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक शाम को भाजपा मुख्यालय में होगी.

दूसरे नेता भी होंगे शामिल
एनडीए के इस डिनर में अकाली दल की ओर से हरसिमरत कौर का शामिल होना तय माना जा रहा है. इसके अलावा अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल भी इस डिनर में पहुंच सकते हैं. पीएम मोदी के नामांकन के समय भी बादल वाराणसी पहुंचे थे. आरपीआई के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी इस डिनर में पहुंचेंगे. इसके अलावा अपना दल की अनुप्र‍िया पटेल भी डिनर में शामिल होंगी.

अन्‍नाद्रमुक की ओर से इस डिनर में ओ पन्‍नीरसेल्‍वम शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा केरल में बीजेपी के सहयोगी दल भी इस डिनर में हिस्‍सा लेंगे.