बेंगलुरु दक्षिण से नहीं मिला पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी को टिकट

कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को मुकाबले में उतारेगी, लेकिन पार्टी ने 28 वर्षीय तेजस्वी सूर्या को मैदान में उतारा है.

बेंगलुरु दक्षिण से नहीं मिला पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी को टिकट
केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी डॉ. तेजस्विनी अनंत कुमार (फोटो साभार - ANI)

बेंगलुरु: बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को टिकट नहीं देकर युवा मोर्चा के महासचिव तेजस्वी सूर्या को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है.  बीजेपी के इस फैसले पर तेजस्विनी ने हैरानी जताई है हालांकि उन्होंने कहा है कि पार्टी के फैसले के साथ खड़ी हैं.

कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को मुकाबले में उतारेगी, लेकिन पार्टी ने 28 वर्षीय तेजस्वी सूर्या को मैदान में उतारा है. इस सीट से अनंत कुमार ने छह बार जीत हासिल की थी . 

इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ. तेजस्वनी अनंत कुमार ने कहा, 'यह  हैरान करने वाला है. मैं पार्टी के फैसले के साथ खड़ी हूं. सवाल पूछना बंद करें. अगर हमें देश के लिए कुछ योगदान देना है तो हमें मोदी जी के लिए काम करना होगा.

2014 में अनंत ने निलेकणी को हराया था
बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार का पिछले साल कैंसर से निधन हो गया था. बेंगलुरु दक्षिणी सीट से उन्होंने 2014 के चुनाव में नंदन निलेकणी को हराया था. अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी एयरोस्पेस इंजीनियर हैं और एक एनजीओ अदम्य चेतना चलाती हैं. 

BJP denies ticket to Ananth Kumar's wife in Bangalore South

घोषणा पर प्रतिक्रिया जताते हुए सूर्या ने ट्वीट किया, 'हे भगवान..विश्वास नहीं हो रहा. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री और सबसे बड़े राजनीतिक दल के अध्यक्ष ने बेंगलुरु दक्षिण जैसी प्रतिष्ठित सीट पर 28 वर्षीय लड़के के प्रति भरोसा जताया है. यह बीजेपी में ही हो सकता है.'