NDA की सौभाग्य योजना ने कर दिया बिहार में 'लालटेन युग' का अंत: भूपेंद्र यादव

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने आरजेडी पर तंज कसते हुए कहा है कि प्रदेश में लालटेन युग का अंत हो गया है.

NDA की सौभाग्य योजना ने कर दिया बिहार में 'लालटेन युग' का अंत: भूपेंद्र यादव
बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने आरजेडी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटनाः बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव ने लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए सोमवार को दावा किया कि एनडीए की घर-घर बिजली वाली 'सौभाग्य' योजना ने बिहार से 'लालटेन युग' का अंत कर दिया और अब लालटेन सिर्फ आरजेडी के झंडों में ही बची है. लालटेन आरजेडी का चुनाव चिह्न है. 

भूपेन्द्र यादव ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘अब आरजेडी कार्यकर्ता भी 'लालटेन' छोड़ कर एलईडी जलाने लगा है.’’ 

बीजेपी के बिहार मामलों के प्रभारी यादव ने कहा कि एनडीए की घर-घर बिजली वाली 'सौभाग्य' योजना ने बिहार से 'लालटेन युग' का अंत कर दिया है. अब लालटेन सिर्फ आरजेडी के झंडों में ही बची है.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान देश भर में 71 सीटों पर हो रहा है. उन्होंने भी पत्नी बबिता यादव, दोनों बेटियों- शुभा यादव और प्रज्ञा यादव के साथ अजमेर में मतदान किया. इस बार शुभा और प्रज्ञा ने नई सदी के मतदाता के रूप में पहली बार मतदान किया है .

वहीं, बिहार प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने ट्वीट किया, ‘‘लोकतंत्र के इस महापर्व में आज चौथे चरण का मतदान जारी है. सभी मतदाताओं से अपील है कि इस पर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें तथा अपने मताधिकार के प्रयोग से लोकतंत्र को मजबूत बनाएं.’’ बिहार में सोमवार को पांच संसदीय सीटों पर मतदान हो रहा है. चुनावी मैदान में कुल 66 प्रत्याशी हैं जिनमें 3 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.

2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार की इन पांचों सीटों में से तीन सीट बीजेपी को मिलीं और दो सीट पर उसकी सहयोगी पार्टी लोजपा विजयी रही थी. 

इस बार बेगूसराय, दरभंगा और मुंगेर में एनडीए उम्मीदवार बदले गए हैं . बीजेपी ने बेगूसराय से इस बार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है . यहां से 2014 में सांसद निर्वाचित हुए भोला सिंह का निधन हो चुका है . 

बेगूसराय में गिरिराज सिंह का मुकाबला भाकपा उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन से है.

दरभंगा से निवर्तमान सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बीजेपी ने इस लोकसभा सीट से गोपाल जी ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है जिनका मुकाबला आरजेडी उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दीकी से है.

मुंगेर सीट पर बिहार सरकार में मंत्री और जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एनडीए उम्मीदवार के तौर पर अपना भाग्य आजमा रहे हैं. यहां उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी और मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी से है.

उजियारपुर से निवर्तमान सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय फिर से उम्मीदवार हैं . यहां उनके विपक्षी महागठबंधन में शामिल रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चुनौती दे रहे हैं.

समस्तीपुर से निवर्तमान लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान एनडीए उम्मीदवार हैं . यहां उनकी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार से है.