close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BSP ने UP की 16 सीटों पर घोषित किए नाम, अंबेडकरनगर से 'पिस्टल पाण्डेय' के भाई को टिकट

आशीष पाण्डेय (पिस्टल पाण्डेय) पिछले साल दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल में पिस्टल लहराने को लेकर काफी विवादों में रहे थे. वहीं बसपा ने सुल्तानपुर से मेनका गांधी के खिलाफ बालुबली चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह को प्रत्याशी बनाय है.

BSP ने UP की 16 सीटों पर घोषित किए नाम, अंबेडकरनगर से 'पिस्टल पाण्डेय' के भाई को टिकट
बसपा ने इस नई सूची में गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है

नई दिल्लीः बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. ताजा लिस्ट में बहुजन समाज पार्टी ने गाजीपुर, अंबेडकरनगर और सुल्तानपुर सहित 16 सीटों पर बीएसपी के प्रत्याशियों की घोषणा की है. बसपा ने इस नई सूची में गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी और अंबेडकर नगर से आशीष पाण्डेय (पिस्टल पाण्डेय) के भाई रितेश पाण्डेय को उम्मीद्वार घोषित किया है. बता दें आशीष पाण्डेय (पिस्टल पाण्डेय) पिछले साल दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल में पिस्टल लहराने को लेकर काफी विवादों में रहे थे. वहीं बसपा ने सुल्तानपुर से मेनका गांधी के खिलाफ बालुबली चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह को प्रत्याशी बनाय है.

बसपा सुप्रीमो मायावती नगीना से नहीं लड़ेंगी चुनाव, अब इस सीट से उतर सकती हैं मैदान में

बता दें रितेश पाण्डेय बसपा के टिकट से सांसद रह चुके राकेश पाण्डेय के बेटे हैं, साथ ही वह अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक भी हैं. 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद वह बसपा के टिकट से विधायक चुने गए थे. जिसके बाद उनकी सफलता को देखते हुए पार्टी ने अब उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला लिया है. रितेश पाण्डेय इससे पहले भाई आशीष पाण्डेय के दिल्ली के हयात होटल में पिस्टल लहराने को लेकर चर्चा में आए थे. इस दौरान रितेश पाण्डेय ने भाई का बचाव करते हुए मीडिया पर घटना को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाया था.

BSP releases list of 16 candidates in Uttar Pradesh, Ritesh Pandey got ticket from ambedkarnagar

ताज का दीदार करने वाले आगरा में किसका चलेगा सियासत का सिक्का ?

बता दें उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है, जिसके तहत यूपी में बीएसपी को 38 सीटें, समाजवादी पार्टी को 37 और 3 सीटें आरएलडी को मिली हैं. वहीं गठबंधन रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा. बीएसपी ने जारी की इन 16 प्रत्याशियों की लिस्ट में सुल्तानपुर से चंद्रभद्र सिंह, प्रतापगढ़ से श्री अशोक कुमार त्रिपाठी, अंबेडकरनगर से रितेश पाण्डेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डूमरियागंज से आफताब आलम, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, संतकबीरनगर से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को टिकट दिया है.

इसके अलावा बीएसपी ने देवरिया से विनोद कुमार जायसवाल, बांसगांव (SC आरक्षित) से सदल प्रसाद, लालगंज (SC आरक्षित) से श्रीमती संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आर.एस, कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर (SC आरक्षित) से टी राम, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और भदोही से रंगनाथ मिश्रा को टिकट दिया है.