बिहार कांग्रेस नेताओं की बढ़ सकती हैं चुनावी मुश्किलें, आयोग में दर्ज हो सकता है मामला

 शक्ति सिंह गोहिल, मदन मोहन झा और प्रेमचंद्र मिश्रा पर चुनाव आयोग में मामला दर्ज कराने की बात सामने आ रही है.

बिहार कांग्रेस नेताओं की बढ़ सकती हैं चुनावी मुश्किलें, आयोग में दर्ज हो सकता है मामला
बिहार के कांग्रेस नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग में मामला दर्ज कराया जा सकता है. (फाइल फोटो)

पटनाः लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव आयोग काफी सख्ती दिखा रही है. आयोग इस बार चुनाव में कड़ी कार्रवाई में जुटी है. किसी भी शिकायत पर सघन जांच कर उस पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में बिहार कांग्रेस के कई नेतआों की मुश्किलें बढ़ सकती है. जिसमें प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, अध्यक्ष मदन मोहन झा और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा शामिल हैं.

दरअसल, शक्ति सिंह गोहिल, मदन मोहन झा और प्रेमचंद्र मिश्रा पर चुनाव आयोग में मामला दर्ज कराने की बात सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि इन नेताओं पर चुनाव आयोग में शिकायत कर मामला दर्ज कराया जा सकता है.

खबरों के मुताबिक, चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेताओं ने नियमों का उल्लंघन किया है. बिहार के मोतिहारी में चुनाव प्रचार के दौरान बिना अनुमति के हेलीकॉप्टर को सभा स्थल पर उतारा गया है. बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर को उतारने की अनुमति पुलिस लाइन के लिए दी गई थी. लेकिन हेलीकॉप्टर को सभा स्थल पर उतार दिया गया.

वहीं, जब इस बारे में सूचना मिली की हेलीकॉप्टर उतारने के लिए नोटिस जारी हो सकती है तो पायलट ने हेलीकॉप्टर को सभा स्थल से बिना अनुमति के ही वापस लेकर चला गया. अब कहा जा रहा है कि इस मामले में पायलट पर भी मामला दर्ज किया जा सकता है. साथ ही इसे अचार संहिता उल्लंघन से मामला जुड़ा बताया जा रहा है.

बहरहाल, अब चुनाव आयोग में इस मामले की शिकायत करने की तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि इस मामले में चुनाव आयोग को शिकायत मिलते ही कार्रवाई कर सकता है.