सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी के खिलाफ कोर्ट पहुंचे BJP नेता, जानें क्या है मामला?

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने सुनीता केजरीवाल के खिलाफ एक अदालत में शिकायत दायर की है.

सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी के खिलाफ कोर्ट पहुंचे BJP नेता, जानें क्या है मामला?
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने सोमवार को कथित रूप से दो मतदाता पहचान पत्र रखने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ एक अदालत में शिकायत दायर की.

हरीश खुराना ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि उनका एक पहचान पत्र उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र और दूसरा चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र का है.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया,‘चुनावी प्रक्रियाओं और नियमों के विपरीत और आम आदमी पार्टी जिसमें उनके पति राष्ट्रीय संयोजक हैं, को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए, आरोपी जानबूझकर दो अलग-अलग जगहों पर मतदाता सूची में अपना नाम बनाए हुए है.’ खुराना ने दिल्ली पुलिस को जनप्रतिनिधित्व कानून 1950 की धाराओं 17 और 31 तथा अन्य प्रावधानों के तहत अपराध की जांच का निर्देश देने का अनुरोध किया.

आप का आरोप गंभीर दो क्षेत्रो मं पंजीकृत हैं
बता दें आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने क्रिकेटर - नेता गौतम गंभीर के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए आरोप लगाया है कि मतदाता के तौर पर वह राजेन्द्र नगर और करोलबाग विधानसभा क्षेत्र में पंजीकृत हैं जो जनप्रतिनिधि कानून का उल्लंघन है। गौरतलब है कि गौतम गंभीर बीजेपी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं. 

वहीं, गौतम गंभीर ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उनके पास केवल एक वोटर आईडी कार्ड है। उन्होंने कहा था, ‘मेरा राजेन्द्र नगर से केवल एक वोटर आईडी कार्ड है। मैं रामजस रोड (करोलबाग) में अपने दादा-दादी के साथ रहता था लेकिन वहां से मैंने कभी वोटर कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया या वोट नहीं दिया।’