close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस ने पंजाब की दो लोकसभा सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक 409 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

कांग्रेस ने पंजाब की दो लोकसभा सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब की दो लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिनमें पार्टी की युवा इकाई के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर राजा का नाम प्रमुख है जिन्हें भटिंडा से टिकट दिया गया है.

पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक बठिंडा से भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर राजा और फिरोजपुर से शेर सिंह गुबाया को टिकट दिया गया है. गुबाया कुछ हफ्ते पहले अकाली दल से कांग्रेस में शामिल हुए थे.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक 409 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

आनंदपुर साहिब से चुनाव से हट सकते हैं तिवारी: चंदूमाजरा
वहीं आनंदपुर साहिब से सांसद और अकाली दल के उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने शनिवार को दावा किया कि कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी चुनाव से हट सकते हैं क्योंकि कांग्रेस पार्टी में तिवारी की उम्मीदवारी को लेकर बगावत बढ़ रही है।

चंदूमाजरा ने अपने संसदीय क्षेत्र के कुक्कर माजरा गांव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,'कांग्रेस के कार्यकताओं के बीच तिवारी की उम्मीदवारी को लेकर व्यापक असंतोष है। वे (कांग्रेस कार्यकर्ता) पार्टी हाईकमान से पूछ रहे हैं कि आनंदपुर साहिब से किसी स्थानीय को टिकट क्यों नहीं मिला।' उन्होंने कहा, 'तिवारी कभी भी पार्टी के अंदर बढ़ते दबाव के कारण चुनाव से हट सकते हैं।'  

चंदूमाजरा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री तिवारी से पूछा कि वह 2014 लोकसभा चुनाव में लुधियाना से क्यों ‘‘भाग’’ गये थे। चंदूमाजरा अक्सर तिवारी को बाहरी बताकर उनकी खिंचाई कर रहे हैं।