कांग्रेस ने जारी की 7 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, ज्‍योतिरादित्‍य गुना और मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब से होंगे प्रत्‍याशी

लोकसभा चुनाव 2019 में ज्‍योतिरादित्‍य गुना सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार होंगे. वहीं मनीष तिवारी पंजाब में आनंदपुर साहिब से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले उन्‍होंने 2014 में चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

कांग्रेस ने जारी की 7 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, ज्‍योतिरादित्‍य गुना और मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब से होंगे प्रत्‍याशी

नई दिल्‍ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लि‍ए अपनी 7 उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट में सबसे प्रमुख नाम कांग्रेस सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सि‍ंधिया का है. ज्‍योतिरादित्‍य गुना सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार होंगे. वहीं मनीष तिवारी पंजाब में आनंदपुर साहिब से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले उन्‍होंने 2014 में चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

मध्‍यप्रदेश के लिए कांग्रेस ने 3 सीटों का ऐलान कर दिया है. राजगढ़ से श्रीमती मोना सुस्‍तानी कांग्रेस उम्‍मीदवार होंगीं. विदिशा से शैलेंद्र पटेल कांग्रेस प्रत्‍याशी होंगे. इस सीट पर अभी तक बीजेपी ने अपना चेहरा घोषित नहीं किया है. ये सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है. यहां से अभी सुषमा स्‍वराज सांसद हैं, लेकिन उन्‍होंने इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. गुना से ज्‍योतिरादित्‍य मैदान में हैं.

इसके अलावा कांग्रेस की इस लिस्‍ट में बिहार की बाल्‍मीक नगर से शाश्‍वत केदार को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. जम्‍मू कश्‍मीर की लद्दाख सीट से रिगजिन स्‍पलबार को टि‍कट दिया गया है. पंजाब की संगरूर सीट से केवल सिंह ढि‍ल्‍लन को टिकट मिला है. वहीं आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले वह 2009 में लुधियाना से सांसद बने थे. 

कांग्रेस के अब तक 386 उम्‍मीदवार घोषित
कांग्रेस महासचिव सिंधिया फिलहाल गुना से ही सांसद हैं. दूसरी तरफ तिवारी स्वास्थ्य कारणों के चलते पिछला लोकसभा चुनाव नहीं लड़े थे. इस बार वह आनंदपुर साहिब से अपनी किस्मत आजमाएंगे. पार्टी अब तक कुल 386 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.