close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शत्रुघ्न सिन्हा पर BJP के तंज के बाद RJD ने कहा- 'निभा रहे हैं सात फेरों का वजन'

बीजेपी नेता मंगल पांडेय शत्रुघ्न सिन्हा पर हमला बोला तो आरजेडी ने मंगल पांडेय के बयान पर पलटवार किया है.

शत्रुघ्न सिन्हा पर BJP के तंज के बाद RJD ने कहा- 'निभा रहे हैं सात फेरों का वजन'
शत्रुघ्न सिन्हा पर बिहार में सियासत गरम हो गई है. (फाइल फोटो)

पटनाः कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को यूपी में समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से टिकट दिया है. जिसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पत्नी के लिए चुनाव प्रचार किया है. इसके बाद से बिहार में सियासत तेज हो गई है. बीजेपी नेता मंगल पांडेय शत्रुघ्न सिन्हा पर हमला बोला तो आरजेडी ने मंगल पांडेय के बयान पर पलटवार किया है.

बीजेपी नेता मंगल पांडेय ने ट्विट कर शत्रुघ्न सिन्हा पर निशाना साधते हुए लिखा कि, 'शत्रुघ्न जी भाजपा को तो आप धोखा देते ही रहे, कांग्रेस को भी आपने नहीं बख्शा, आपका स्वार्थी चरित्र 15 दिनों में ही दिख गया, पत्नी के लिए कांग्रेस के विरोध में उतर गए आप.'

मंगल पांडेय के इस आरोप पर आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा ने पत्नी के साथ लिए सात फेरे का वजन निभा रहे हैं. इसमें कोई गलत नहीं है. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि सिन्हा बीजेपी के उन नेताओं की तरह नहीं हैं जो अपनी पत्नी को रोड पर भटकने के लिए छोड़ देते हैं.

विजय प्रकाश ने कहा कि बीजेपी में ऐसे नेताओं की भ्रमार है जो अपनी पत्नी को सड़क पर छोड़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा ने केवल पत्नी धर्म को निभाया है. और साथ में महागठबंधन धर्म को भी निभाया है. उन्होंने महागठबंधन के तहत सपा का प्रचार किया है.

वहीं, बीजेपी नेता निखिल आनंद ने मंगल पांडेय के बयान को कड़े रुप से समर्थन किया है. निखिल आनंद ने कहा है कि स्वास्थ्यमंत्री मंगल पाडेय ने सही बयान दिया है. मंगल पांडेय ने शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में जो कहा है वो सौ फीसदी बातें सही है. निखिल आनंद ने कहा शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी के खिलाफ काम करते ही रहते है. कांग्रेस की कमान साधते ही उन्होनें अपनी पुरानी छवि दिखानी शुरु कर दी है.

बता दें कि यूपी में कांग्रेस ने सपा और बसपा के साथ गठबंधन नहीं किया है. यहां केवल सपा और बसपा का गठबंधन किया गया है. जबकि कांग्रेस ने अलग यूपी के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस ज्वाइन किया है. और उन्हें कांग्रेस की ओर से पटना साहिब का उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, उनकी पत्नी पूनम सिन्हा सपा में शामिल हो गई है और वह लखनऊ से चुनाव लड़ रही हैं.

ऐसे में शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस में होते हुए यूपी में सपा प्रत्याशी और अपनी पत्नी के लिए प्रचार करना पूरे देश में नई सियासत को जन्म दे दिया है. वहीं, पूनम सिन्हा के सपा ज्वाइन करने पर सिन्हा ने बयान दिया है कि वह राहुल गांधी के कहने पर ही पूनम सिन्हा को सपा में शामिल करवाया है.