close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में प्रियंका गांधी के 'रोड शो' की जमकर हो रही है डिमांड

राजस्थान की सभी लोकसभा सीटों पर प्रियंका गांधी के रोड शो और सभाओं की डिमांड की जा रही है. लेकिन कांग्रेस के नेता राजस्थान में महिला प्रत्याशियों की सीटों पर प्रियंका गांधी के कार्यक्रम करवाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में प्रियंका गांधी के 'रोड शो' की जमकर हो रही है डिमांड
प्रियंका गांधी को लेकर एक विशेष रणनीति बनाई जा रही है. (फाइल फोटो)

जयपुर: राज्य में विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी के रोड शो और सभाओं ने कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने में अहम भूमिका अदा की थी. लेकिन लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है. राजस्थान की सभी लोकसभा सीटों पर प्रियंका गांधी के रोड शो और सभाओं की डिमांड की जा रही है. लेकिन कांग्रेस के नेता राजस्थान में महिला प्रत्याशियों की सीटों पर प्रियंका गांधी के कार्यक्रम करवाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. 

स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका 4 नंबर पर
कांग्रेस ने राजस्थान में स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नेताओं को शामिल किया है. लेकिन 4 नंबर पर प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी बता रही है इस बार राजस्थान में प्रियंका गांधी भी चुनाव प्रचार करेंगी. हालांकि इससे पहले भी प्रियंका गांधी राजस्थान दौरे पर आती रही हैं. लेकिन पार्टी में बतौर महासचिव और जिस तरह से यूपी में सक्रिय हैं उसे देखते हुए इस बार राजस्थान में प्रियंका गांधी की भारी डिमांड है. 

25 लोकसभा सीटों पर है डिमांड
राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर पार्टी नेता प्रियंका गांधी की सभाओं की डिमांड कर रहे हैं. लेकिन यूपी में प्रियंका गांधी की वस्तताओं के चलते सभी लोकसभा सीटों पर कार्यक्रम कर पाना संभव नहीं लग रहा. ऐसे में कांग्रेस के नेता प्रियंका गांधी को लेकर एक विशेष रणनीति बना रहे हैं. जिसमें राजस्थान में 4 महिला उम्मीदवारों के लोकसभा क्षेत्र में प्रियंका गांधी के कार्यक्रम और रोड शो करवाए जाने की योजना पर काम किया जा रहा है. 

महिला प्रत्याशियों का कर सकती हैं प्रचार
राजस्थान में कांग्रेस ने जयपुर शहर से ज्योति खंडेलवाल जयपुर ग्रामीण से कृष्णा पूनिया नागौर से ज्योति मिर्धा और दोसा से सविता मीणा को महिला प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है और इन चारों ही जगह पर प्रियंका गांधी को चुनावी सभा और रोड शो करने के लिए आमंत्रित किया गया है.