लालू परिवार में दो फाड़, उम्मीदवार को लेकर तेजप्रताप और तेजस्वी की बढ़ रही है तकरार

लालू परिवार में सीटों पर उम्मीदवारी को लेकर दो फाड़ हो गया है. तेजप्रताप यादव अब तेजस्वी यादव के फैसले के खिलाफ उम्मीदवार उतार रहे हैं. 

लालू परिवार में दो फाड़, उम्मीदवार को लेकर तेजप्रताप और तेजस्वी की बढ़ रही है तकरार
तेजप्रताप यादव ने तेजस्वी यादव के प्रति नाराजगी जाहिर की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः आरजेडी में उम्मीदवारी को लेकर कई नेताओं में नाराजगी है. वहीं, कई सीट पर आरजेडी उम्मीदवार के टिकट कटने से पार्टी में टूट की आशंका जताई जा रही है. वहीं, अब लालू परिवार में भी उम्मीदवारी को लेकर दो फाड़ हो गया है. तेजप्रताप यादव अब तेजस्वी यादव के फैसले के खिलाफ उम्मीदवार उतार रहे हैं. साथ ही समर्थन देने का ऐलान कर रहे हैं. ऐसे में तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच तकरार बढ़ रही है.

तेजप्रताप यादव उम्मीदवारों के ऐलान से पहले ही जहानाबाद और शिवहर सीट पर उम्मीदवारों के नाम सुझाए और इस पर विचार करने को कहा गया. वहीं, तेजप्रताप के मुताबिक तेजस्वी यादव ने उनके बातों पर विचार करने का समय भी मांगा. लेकिन तालमटोल के बाद जहानाबाद सीट पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी. हालांकि शिवहर सीट पर ऐलान अभी बांकी है.

जहानाबाद सीट पर तेजप्रताप यादव की बात नहीं सुनने पर उन्होंने आरजेडी और तेजस्वी यादव को चेतावनी दी थी कि उन्हें इसका खामियाजा झेलना होगा. वहीं, नराजगी जताते हुए उन्होंने छात्र आरजेडी के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया और कहा कि लोग मुझे नादान समझने की भूल कर रहे हैं. पार्टी में कौन कितने पानी में उन्हें पता है. यह साफ था कि उनकी बातों को पार्टी समेत भाई तेजस्वी यादव भी नहीं सुन रहे थे.

वहीं, तेजप्रताप यादव ने सारण से ससुर चंद्रिका राय को टिकट देने का भी विरोध किया. खबरों की मानें तो उन्होंने खुद सारण से चंद्रिका राय के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं. वहीं, जहानाबाद सीट पर शनिवार को उन्होंने सुरेद्र यादव के खिलाफ चंद्रप्रकाश यादव को निर्दलीय चुनाव लड़ने का आदेश दिया. और ऐलान किया कि वह उनका समर्थन करेंगे और नोमिनेशन में शामिल होंगे.

तेजप्रताप के ऐलान से यह साफ हो गया है कि उनकी तेजस्वी यादव से तकरार बढ़ गई है. तेजस्वी यादव इस वक्त आरजेडी के सर्वेसर्वा बनें हुए हैं. पार्टी के सभी फैसले तेजस्वी ही ले रहे हैं. लेकिन उनके फैसले के खिलाफ तेजप्रताप यादव का उम्मीदवारों का ऐलान करना लालू परिवार समेत आरजेडी को परेशानी में डाल दिया है.