Video: हेलिकॉप्टर से उड़ान भरने वाले थे येदियुरप्पा, अचानक पहुंची EC की टीम और चेक करने लगी बैग

चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड टीम के अधिकारियों ने मंगलवार को शिवमोग्गा हेलीपैड पर अचानक पहुंचकर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के सामान की जांच-पड़ताल शुरू कर दी.

Video: हेलिकॉप्टर से उड़ान भरने वाले थे येदियुरप्पा, अचानक पहुंची EC की टीम और चेक करने लगी बैग
फोटो साभारः ANI

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चलते चुनाव आयोग की टीम जगह-जगह सख्ती से कार्रवाई करती दिखाई दे रही है. इसी क्रम में चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड टीम के अधिकारियों ने मंगलवार को शिवमोग्गा हेलीपैड पर अचानक पहुंचकर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के सामान की जांच-पड़ताल शुरू कर दी. चुनाव आयोग की टीम ने यह कार्रवाई तब की जब येदियुरप्पा हेलीकॉप्टर से उड़ान भरने जा रहे थे. बता दें लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार थम जाएगा. वहीं लगातार नेताओं के पास से मिल रहे कैश के चलते चुनाव आयोग की टीम सख्ती से सभी नेताओं पर नजर रख रही है.

सुरजेवाला ने लगाए थे येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप, दस्तावेज निकले फर्जी, BJP दर्ज कराएगी शिकायत

बता दें इससे पहले तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से DMK उम्मीदवार कातिर आनंद के ऑफिस से आयकर विभाग को भारी मात्रा में नकद कैश मिला था, जिसके बाद आयकर विभाग ने जिला प्रशासन में इसकी शिकायत भी की थी. आयकर विभाग की शिकायत पर जिला प्रशासन ने DMK उम्मीदवार सहित 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. वहीं DMK उम्मीदवार के ऑफिस से कैश मिलने के बाद यहां मतदान रद्द होने की आशंका भी है, इस संबंध में निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति को सिफारिश भी भेज दी है.

कांग्रेस-जेडीएस सरकार नहीं पूरा कर पाई किसानों की कर्जमाफी का वादा :येदियुरप्पा

वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर सहित 4 अन्य जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी भी काफी विवादों में रही थी. इस छापेमारी में मध्य प्रदेश के करीबी कहे जाने वाले प्रवीण कक्कड़ सहित अन्य लोगों के घरों सहित कार्यालयों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें करीब 15 करोड़ कैश बरामद किया गया था और 281 करोड़ रुपये के बेहिसाब नकदी के रैकेट का पता लगाने की बात आयकर विभाग ने कही थी. छापेमारी के बारे में सीबीडीटी ने बताया था कि दिल्ली में टीम को एक कैशबुक भी मिली है, जिसमें 230 करोड़ के लगभग की बेनामी लेनदेन का ब्यौरा है. इसके अलावा दिल्ली में हुई छापेमारी में कैश रैकेट से जुड़े कई सबूत हाथ लगे हैं.