close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गौतम गंभीर किस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 2019? जानिए इस पर क्‍या था जेटली का जवाब

पूर्व क्रिकेटर के भाजपा में शामिल होने के बाद उन्‍हें पार्टी द्वारा किस सीट से टिकट दिया जाएगा, इससे संबंधित सवाल भी अरुण जेटली से पत्रकारों द्वारा पूछ लिया गया...

गौतम गंभीर किस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 2019? जानिए इस पर क्‍या था जेटली का जवाब

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली व रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में उन्‍होंने भाजपा का दामन थाम लिया. पूर्व क्रिकेटर के भाजपा में शामिल होने के बाद उन्‍हें पार्टी द्वारा किस सीट से टिकट दिया जाएगा, इससे संबंधित सवाल भी अरुण जेटली से पत्रकारों द्वारा पूछ लिया गया, लेकिन उन्‍होंने हंसते हुए यह कहा कि इसका फैसला चुनाव समिति फैसला करेगी. हम यह उन्‍हीं पर छोड़ दें.

वैसे खबरें हैं कि उन्‍हें नई दिल्‍ली लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारा जा सकता है. हालांकि अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. फिलहाल मीनाक्षी लेखी इस सीट से सांसद हैं.

इस मौके पर गौतम गंभीर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के विजन से प्रभावित होकर मैंने पार्टी ज्‍वॉइन की है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि उनकी उम्‍मीदों पर खरा उतरूं. उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट के बाद अब मैं पार्टी से जुड़कर देश के लिए कुछ कर पाऊंगा.

गंभीर 2011 विश्व कप और 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत के सूत्रधारों में रहे थे. उन्हें हाल ही में पद्मश्री से नवाजा गया है. गंभीर ने भारत के लिए कुल 58 टेस्ट और 147 वनडे मैच खेले हैं. गंभीर ने विश्वकप के फाइनल में 97 रनों की दमदार पारी खेली थी. उन्होंने टेस्ट में 4154 और वनडे में 5238 रन बनाए हैं.