जेडीयू सांसद ने कहा- मोदी बहुमत से दूर, नीतीश कुमार को पेश करें पीएम उम्मीदवार
Advertisement

जेडीयू सांसद ने कहा- मोदी बहुमत से दूर, नीतीश कुमार को पेश करें पीएम उम्मीदवार

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की मांग फिर से उठाने लगा है.

गुलाम रसूल बलयावी ने नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार घोषित करने को कहा. (फाइल फोटो)

पटनाः लोकसभा चुनाव के सात चरणों में से पांच चरणों का मतदान संपन्न हो जाने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की मांग फिर से उठाने लगा है.

बिहार जेडीयू के नेता गुलाम रसूल बलियावी ने यहां गुरुवार को कहा कि इस बार चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को बहुमत नहीं मिलने जा रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए. 

जेडीयू नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद गुलाम रसूल बलियावी ने कहा, "इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को बहुमत नहीं मिल रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाना चाहिए."

बलियावी के इस बयान के बाद भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार सहित सभी नेता मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं, ऐसे में बलियावी का यह अलग राग अपनाना कई इशारे करता है.

उन्होंने विरोधियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बलियावी को अगर कहीं और जाने की इच्छा है तो उन्हें स्पष्ट कहना चाहिए. नवीन ने दावा करते हुए कहा कि यह बलियावी के अपने दिमाग की उपज है. 

जेडीयू नेता के बयान पर विपक्ष ने भी तंज कसा. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चुटकी लेते हुए कहा, "अब भाजपा ही बताए कि उनके गठबंधन में कौन प्रधानमंत्री पद का चेहरा है. नीतीश कुमार भाजपा की पीठ में छुरा घोंपने को तैयार बैठे हैं."

Trending news