कन्नौज: वोटिंग से पहले घरों में कैद किए गए सपा नेता, पार्टी चुनाव आयोग से करेगी शिकायत
trendingNow1521365

कन्नौज: वोटिंग से पहले घरों में कैद किए गए सपा नेता, पार्टी चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

कन्नौज में वोटिंग (voting percentage today) से पहले चुनाव में गड़बड़ी आशंका के आधार पर समाजवादी पार्टी के ज्यादातर स्थानीय नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है.

कन्नौज लोकसभा सीट पर सुबह से ही बूथों पर लंबी लाइन देखी गई.

कन्नौज: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में सोमवार (29 अप्रैल) को चौथे चरण की वोटिंग जारी है. इसी चरण में समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले कन्नौज में वोट डाले जा रहे हैं. कन्नौज में वोटिंग (voting percentage today) से पहले चुनाव में गड़बड़ी आशंका के आधार पर समाजवादी पार्टी के ज्यादातर स्थानीय नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है. सपा ने फैसला लिया है कि वह इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे. 

बताया जा रहा है कि पुलिस ने रविवार शाम को ही समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेताओं को नजरबंद कर दिया था. सपा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी चुनाव में गड़बड़ी करने की तैयारी में है. सपा कार्यकर्ता उन्हें ऐसा करने से रोक ना पाएं इसलिए उन्हें नजरबंद कर दिया गया है. सपा के स्थानीय नेताओं को उनके घरों में कैद कर दिया गया है. 

कन्नौज में कई जगह EVM खराब
कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के छिबरामऊ के बूथ संख्या 160, 161 पर वोटिंग देर से शुरू हुई. ईवीएम में तकनीकी समस्या के चलते वोटिंग (voting percentage today) में देरी हुई. डेढ़ घंटे बाद शुरू 6 बूथों पर शुरू हुआ मतदान. बूथ संख्या 35,160,161 पर मतदान शुरू. बूथ संख्या 110,141,444 पर भी मतदान शुरू हुआ. उत्तर प्रदेश में जिन 13 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें ज्यादातर पर बीजेपी और सपा-बसपा गठबंधन के बीच सीधी टक्कर है. कन्नौज सीट सपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय है, क्योंकि अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव इस सीट से पार्टी की उम्मीदवार हैं. साल 2014 में बीजेपी ने इन 13 सीटों में से 12 पर जीत दर्ज की थी.

fallback

कम से कम तीन सीटों - उन्नाव, फर्रुखाबाद और कानपुर - पर कांग्रेस की अच्छी मौजूदगी है. अनु टंडन उन्नाव, सलमान खुर्शीद फर्रुखाबाद और श्रीप्रकाश जायसवाल कानपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.

Trending news