लोकसभा चुनाव: ये हैं BSP के 20 स्टार प्रचारक, लिस्ट में मायावती के भतीजे का भी नाम

मीडिया में आई खबरों के बाद मायावती ने आकाश को राजनीति में उतारने की घोषणा भी कर दी. फिलहाल, आकाश बीएसपी के सोशल मीडिया की जिम्मेदारी संभाल रहें है.

लोकसभा चुनाव: ये हैं BSP के 20 स्टार प्रचारक, लिस्ट में मायावती के भतीजे का भी नाम
अपने भतीजे आकाश आनंद के साथ बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल फोटो.

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. चुनाव आयोग को दिए गए 20 नामों में से सबसे चौंकाने वाला नाम आकाश आनंद का है. बीएसपी ने आकाश आनंद को अपना स्टार प्रचारक बनाया है. आकाश आनंद मायावती के भतीजे है, और स्टार प्रचाकों की लिस्ट में नंबर 3 पर है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा के बाद आकाश का नाम है.  ये लिस्ट प्रथम चरण के चुनाव को ध्यान में रख कर बनाई गई है. पार्टी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में साफ लिखा गया है कि प्रथम चरण के लिए ये 20 लोग पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक होंगे.

List of star campaigners released by BSP for Lok Sabha Elections 2019

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आकाश आनंद के नाम से सियासी सुगबुगाहट शुरु हो गई है. आकाश मायावती के भाई आनंद कुमार के बेट है. मायावती ने आनंद कुमार को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया था, लेकिन परिवारवाद के आरोपों के बाद उन्हें उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. अब उनके बेटे की पार्टी में एंट्री हुई है. पिछले कुछ महिनों में ऐसे कई मौके आये जब आकाश को मायावती के साथ देखा गया. मौका मायावती के जन्मदिन का रहा हो या फिर एसपी-बीएसपी गठबंधन का, हर मौके पर मायावती के साथ आकाश दिखाई दिए. इसके बाद आकाश को लेकर मीडिया में कई खबरें भी आई. मीडिया में आई खबरों के बाद मायावती ने आकाश को राजनीति में उतारने की घोषणा भी कर दी.

फिलहाल, आकाश बीएसपी के सोशल मीडिया की जिम्मेदारी संभाल रहें है. कहा जाता है कि आकाश के कहने पर ही मायावती ट्वीटर पर आई, और अब वो लागातर ट्वीटर पर सक्रिय भी है. आकाश ही मायावती का ट्वीटर हैंडल के साथ ही पार्टी का ट्वीटर हैंडल भी संभालते है. आकाश लागातर ट्वीटर पर सक्रिय रहते है. पार्टी को सोशल मीडिया के जरीए युवाओं तक पहुचाने और पार्टी के साथ य़ुवाओं को जोड़ने की जिम्मेदारी आकाश ही संभाल रहें है. आकाश ने मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए ट्वीटर पर एक हैसटैग #behanjiforpm भी चालाया था.  

 

लंदन से एमबीए करनेवाले आकाश सबसे पहले विधान सभा चुनाव के दौरान सहारनपुर की रैली में मायावती के साथ दिखाई दिए थे. इस बार पार्टी ने उन्हे स्टार प्रचारक बनाया है, लिहाजा देखना होगा कि आकाश मंच से भाषण भी देते है या सिर्फ मायावती के साथ ही मंच साझा करते है.