close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

EXIT POLL की बात हुई पुरानी, सही चुनाव परिणाम चाहते हैं तो ये पढ़ लीजिए

इस लोकसभा चुनाव परिणाम (Lok sabha chunav results 2019) से अगले पांच साल के लिए भारत का भविष्य तय होगा. ऐसे में देशवासियों के जेहन में सवाल उठना लाजमी है कि इस अहम मौके पर वे कहां से वोटों की गिनती से लेकर चुनाव परिणाम की सटीक जानकारी हासिल करें. आइए जानते हैं कि आप मतगणना के दिन कहां सटीक जानकारी हासिल कर सकते हैं.

EXIT POLL की बात हुई पुरानी, सही चुनाव परिणाम चाहते हैं तो ये पढ़ लीजिए
Lok sabha election results 2019: मतगणना के दिन चाहते हैं सटीक जानकारी तो सबसे विश्वसनीय ठिकाना है ZEE न्यूज.

नई दिल्ली: EXIT POLL के अनुमानों में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में बीजेपी नीत एनडीए बहुमत के आंकड़े को पार करती दिख रही है, लेकिन असल चुनाव परिणाम 23 मई यानी गुरुवार को आएंगे. ईवीएम में कैद लोगों के मतों की गिनती के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर एनडीए दोबारा सत्ता में आएगी या विपक्षी खेमे को सरकार बनाने का मौका मिलेगा. इस लोकसभा चुनाव परिणाम (Lok sabha chunav results 2019) से अगले पांच साल के लिए भारत का भविष्य तय होगा. ऐसे में देशवासियों के जेहन में सवाल उठना लाजमी है कि इस अहम मौके पर वे कहां से वोटों की गिनती से लेकर चुनाव परिणाम की सटीक जानकारी हासिल करें. आइए जानते हैं कि आप मतगणना (Chunav result) के दिन कहां सटीक जानकारी हासिल कर सकते हैं.

1. अगर आप मतगणना से जुड़ी सबसे सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो आपके लिए सबसे विश्वसनीय विकल्प है ZEE न्यूज. आप ZEE न्यूज को टीवी पर देख सकते हैं. चाहे तो आप ZEE न्यूज के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी मतगणना से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं. आप ZEE न्यूज के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ZEE न्यूज को LIVE भी देख पाएंगे. अगर आप सोशल मीडिया पर समय बिताते हुए मतगणना की जानकारी चाहते हैं तो आप ZEE न्यूज के फेसबुक पेज को LIKE कर लें. अगर आप ट्विटर पर हैं तो ZEE न्यूज के ट्विटर पेज को फॉलो करें. यहां आपको मतगणना की सारी जानकारी रियल टाइम में मिलेंगे.

2. ZEE न्यूज के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जुड़े रहने के लिए यहां क्लिक करें. Chunav मतगणना के दिन आपको ZEE न्यूज की वेबसाइट तलाशने में कोई दिक्कत ना हो, इसलिए आप चाहे तो आज ही इसे आप अपने मोबाइल, डेस्कटॉप या लैपटॉप में BookMark कर लें. 

3. आप चाहें तो ZEE न्यूज के ऐप को डाऊनलोड कर लें. ZEE न्यूज आपको हिन्दी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती, बांग्ला, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में मतगणना से जुड़ी उपलब्ध कराएगा. आपको जो भी भाषा समझ में आए आप उसी में पूरा चुनाव परिणाम जान पाएंगे. ZEE न्यूज का ऐप डाऊनलोड करने के साथ ही आप अपने मोबाइल पर chunav result से जुड़ेे हर अलर्ट को हासिल कर पाएंगे.

4. अगर आप you tube पर मतगणना से जुड़ी जानकारी चाहते हैं तो आप बिना किसी देरी के यहां क्लिक करके ZEE न्यूज के you tube पेज को सब्सक्राइब करें. सब्सक्राइब करने के लिए आप केवल बेल आइकॉन को क्लिक करें. यहां आपको ZEE न्यूज लाइव देखने के साथ ही चुनाव से जड़े वीडियो रियल टाइम में मिलेंगे.

5. ZEE न्यूज के अलावा आप अगर वोटों की गिनती से जुड़ी सटीक जानकारी चाहते हैं तो भारतीय चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. हालांकि यहां आपको थोड़ी देरी से अपडेट्स मिलेंगे.

6. आप भारत सरकार के उमंग ऐप पर भी वोटों की गिनती की सटीक और सही जानकारी हासिल कर सकते हैं.

7. आप ‘वोटर हेल्पलाइन' ऐप पर भी chunav में वोटों की गिनती से जुड़ी सटीक जानकारी हासिल कर सकते हैं.