close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Jharkhand Lok sabha election results 2019 LIVE : झारखंड की 12 सीटों पर NDA को बढ़त, धनबाद लोकसभा सीट से कीर्ति आजाद पिछड़े

झारखंड में लोकसभा चुनाव (Lok sabha Chunav) की लड़ाई में मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है. एनडीए में बीजेपी और आजसू मुख्य पार्टी है. वहीं, महागठबंधन में जेएमएम, आरजेडी, जेवीएम और कांग्रेस शामिल है. Elections Results 2019

Jharkhand Lok sabha election results 2019 LIVE : झारखंड की 12 सीटों पर NDA को बढ़त, धनबाद लोकसभा सीट से कीर्ति आजाद पिछड़े
Jharkhand Lok Sabha Election Result 2019: झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर भी होगी काउंटिंग.

रांची : लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) का आज रिजल्ट आएगा. झारखंड में 40 लोकसभा सीटों (Jharkhand Lok sabha seats) पर चुनाव लड़े 626 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला भी आज ही होगा. सुबह आठ बजे से ही वोटों की गिनती (Vote counting) शुरू हो चुकी है. वोटों की गिनती में लगाए गए सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं. निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने एवं मतगणना की वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया है. केंद्र में सरकार बनाने में लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट (Lok sabha election results 2019) काफी मायने रखता है. आपको ZEE न्यूज पर झारखंड के सभी 40 लोकसभा सीटों के LIVE अपडेट्स मिलते रहेंगे.

;

झारखंड के 14 सीटों पर वोटों की गिनती के LIVE अपडेट्स

- अब तक के रुझान में बीजेपी प्रत्याशी जयंत सिन्हा हजारीबाग लोकसभा सीट से 1 लाख 98 हज़ार 484 वोट से आगे चल रहे हैं.

- रांची लोकसभा के लिए मतगणना जारी है. अभी तक हुई वोटों की गिनती में बीजेपी की बढ़त जारी है. बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ 1,90,963 मतों आगे चल रहे हैं. संजय सेठ को अब तक 362750 और कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय को 168057 मत मिले हैं. अब तक कुल 581686 मतों की गिनती हुई है.

- राजमहल लोकसभा पर सातवें राउंड में बीजेपी 8507 वोट से आगे चल रही है.

- रांची लोकसभा सीट से एक लाख 55 हज़ार 450 वोटों के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ आगे चल रहे हैं. बीजेपी के संजय सेठ को 279666 और कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय को 124216 मत मिले हैं.

- रांची लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ की बढ़त बरकरार है. अब तक 254997 वोटों की गिनती हुई है. बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ 163583 वोट के साथ आगे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय को 66205 वोट मिले हैं.

- हजारीबाग लोकसभा सीट पर पांचवे राउंड की गिनती के बाद बीजेपी के जयंत सिन्हा को 71108, कांग्रेस के गोपाल प्रसाद साहू को 24857 और सीपीआई के भुनेश्वर प्रसाद मेहता को 2786 मत प्राप्त हुए हैं.

- झारखंड के सभी 14 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं. इनमें से 12 सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी आगे चल रहे हैं. वहीं, महज दो पर महागठबंधन आगे है.

- धनबाद लोकसभा सीट से कीर्ति आजाद पीछे चल रहे हैं. इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी पीएन सिंह 31754 मतों के साथ आगे चल रहे हैं.

- पलामू (अनुसूचित जाति, सुरक्षित) लोकसभा सीट पर बीजेपी के निवर्तमान सांसद वीडी राम तीसरे चरण की मतगणना के बाद आरजेडी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी घूरन राम से 9450 मतों से आगे चल रहे हैं.

- पलामू लोकसभा सीट पर पांच राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. बीजेपी के विष्णु दयाल राम को 30807 और आरजेडी के घूरन राम को 11355 मत मिले हैं. 19452 मत से आगे चल रहे हैं. 

- झारखंड में 10 सीटों के रुझान आए हैं. इनमें से सात पर एनडीए और तीन पर महागठबंधन आगे चल रहा है.

- रांची लोकसभा सीट पर पहले राउंड की गिनती में बीजेपी 6000 मतों से आगे चल रही है.

- हजारीबाग लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयंत सिन्हा आगे चल रहे हैं.

- झारखंड में पांच लोकसभा सीट के परिणाम आए हैं. चार पर बीजेपी और सहयोगी वहीं, एक पर महागठबंधन का उम्मीदवार आगे.

- पलामू से बीजेपी प्रत्याशी विष्णु दयाल राम आगे चल रहे हैं. आरजेडी के घूरन राम और बसपा से अंजना भुईया फिलहाल पीछे चल रही है.

- झारखंड के लगभग सभी मतगणना केंद्रों पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है.

रांची स्थित मतगणना केंन्द्र में ईवीएम ले जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को मतगणना केंद्रों पर पहुंचाया जा रहा है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. कुछ ही देर में काउंटिग शुरू होगी.

गोड्डा लोकसभा में आज 13 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला होगा. बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दुबे और महागठबंधन के उम्मीदवार प्रदीप यादव में है मुख्य मुकाबला.

- दुमका लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुनील सोरेन मतगणना स्थल पहुंचे. जी मीडिया से बातचीत में कहा कि एक लाख से अधिक वोट से जीतेंगे चुनाव.

झारखंड में एनडीए बनाम महागठबंधन की लड़ाई
झारखंड में लोकसभा चुनाव (Lok sabha Chunav) की लड़ाई में मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है. एनडीए में बीजेपी और आजसू मुख्य पार्टी है. वहीं, महागठबंधन में जेएमएम, आरजेडी, जेवीएम और कांग्रेस शामिल है. महागठबंधन को झारखंड में जातीय समीकरण बिठाने के लिए तैयार किया गया है. एनडीए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का चेहरा को आगे कर वोट मांगे हैं, तो महागठबंधन का नेतृत्व हेमंत सोरेन, राहुल गांधी और बाबू लाल मारांडी ने किया है.