close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: MP की 3 सीटों पर BJP ने इन चेहरों पर लगाया दांव, जानें क्या है वजह

लंबे इंतजार के बाद BJP ने आज मध्य प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

लोकसभा चुनाव 2019: MP की 3 सीटों पर BJP ने इन चेहरों पर लगाया दांव, जानें क्या है वजह
फाइल फोटो

भोपाल: 15 लोकसभा प्रत्याशियों के ऐलान के बाद आज BJP ने मध्य प्रदेश के 3 और लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. तीनों सीटों में से बालाघाट से वर्तमान सांसद बोध सिंह भगत का टिकट काटा गया है, साथ ही खरगौन सांसद सुभाष पटेल का भी टिकट काटा गया है, लेकिन राजगढ़ सांसद रोडमल नागर का क्षेत्र में भारी विरोध होने के बाद भी उनका टिकट नहीं काटा और पार्टी ने उन्हें फिर से राजगढ़ लोकसभा से प्रत्याशी बनाया है. लंबे इंतजार के बाद BJP ने आज मध्य प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

लोकसभा चुनाव 2019: मोदी लहर में भी गुना की जनता ने सिंधिया को ही चुना था अपना प्रतिनिधि

बता दें भाजपा ने जिन तीनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं, उसमें बालाघाट, खरगोन और राजगढ़ संसदीय सीट शामिल है. पार्टी ने खरगोन और बालाघाट सीट से मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं. बालाघाट सीट से जहां बोधसिंह भगत सांसद थे, तो वहीं खरगोन से सुभाष पटेल का टिकट काटा गया है. राजगढ़ सीट से पार्टी ने जरूर एक बार फिर रोडमल नागर को मौका दिया है. उनके नाम को लकेर जरूर विरोध हो रहा था, लेकिन फिर भी पार्टी ने उन्हें ही मौका दिया है.

महाराष्ट्र: शादी से पहले आम चुनाव के नामांकन के लिए पहुंचा दूल्हा, BJP और कांग्रेस को देगा चुनौती

खरगोन से जरूर पार्टी ने नया चेहरा मैदान में उतारा है. 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर BJP के सुभाष पटेल ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रमेश पटेल को हराया था. 2009 के लोकसभा चुनाव में भी BJP को इस सीट से जीत मिली थी. खरगोन सीट से गजेंद्र पटेल को टिकट दिया गया है. गजेंद्र पटेल को 2013 के विधानसभा चुनाव में BJP ने खरगौन जिले की भगवानपुरा विधानसभा सीट से प्रत्यासी बनाया था, लेकिन वो चुनाव हार गए थे.

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी ने जारी की नई लिस्ट, राजस्थान की इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित

अब उन्हें BJP ने खरगौन लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. गजेंद्र पटेल BJP के अनुसूचित जन जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा बालाघाट सीट से ढाल सिंह बिसेन को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. ढाल सिंह बिसेन BJP के वरिष्ठ नेता हैं. वह उमा भारती की सरकार में परिवहन मंत्री रह चुके हैं. बालाघाट -सिवनी लोकसभा सीट पर पवार वोटों को देखते हुए BJP ने ढाल सिंह बिसेन को प्रत्याशी बनाया है. हालांकि यहां से पूर्व मंत्री गौरी शंकर बिसेन अपनी बेटी मौसम के लिए भी टिकट मांग रहे थे, लेकिन परिवारवाद के कारण मौसम बिसेन को टिकट नहीं मिला.